DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मैं हेयर को माफ कर चुका हूं : मुरलीधरन

मैं हेयर को माफ कर चुका हूं : मुरलीधरन

टेस्ट क्रिकेट में 800 विकेट लेने वाले एकमात्र गेंदबाज़ मुथैया मुरलीधरन ने कहा है कि वर्ष 1995-96 के बॉक्सिंग डे टेस्ट में उनकी गेंदों को गलत तरीके से नो बॉल देने वाले ऑस्ट्रेलियाई अंपायर डेरेल हेयर को उन्होंने माफ कर दिया है।
 
इस टेस्ट सीरीज में हेयर ने मुरली पर चकिंग के आरोप भी लगाए थे जिसके कारण स्पिन के इस बादशाह का करिअर खतरे में पड़ गया था। मुरली सिर्फ न सिर्फ इस बुरे दौर से उबरने में कामयाब रहे बल्कि जुलाई में टेस्ट से संन्यास लेने के पहले उन्होंने 800 विकेट का हिमालई कीर्तिमान भी अपने नाम किया।
 
मुरली ने एक अखबार से कहा कि मैं उन्हें माफ कर चुका हूं और इस घटना को भूल भी चुका हूं। तब मैं उनके फैसलों से बहुत परेशान था लेकिन अब वैसी बात नहीं है। गलती किसी से भी हो जाती है और उन्होंने भी गलती की। मैं अतीत में नहीं झांकना चाहता हूं।
 
वनडे और टी 20 सीरीज़ के लिए मेलबोर्न पहुंचे मुरली ने कहा कि उन्हें दर्शकों की अपेक्षाओं का पूरा अहसास है और इसे पूरा करने के लिए अपनी तरफ से पूरी कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि कुछ लोग हमेशा अप्रिय टिप्पणियां करते रहते हैं लेकिन इन्हें बहुत तूल नहीं दिया जाना चाहिए।
 
मुरली ने कहा कि मुझे तो 2004 में तत्कालीन ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री जॉन हॉवर्ड का बयान बुरा लगा था। इसी कारण मैं अगले दौरे में ऑस्ट्रेलिया नहीं आया था। शीर्ष पद पर बैठकर उनके जैसी शख्सियत का यह बयान भीड़ की फब्तियों से कहीं ज्यादा खराब था। उल्लेखनीय है कि हॉवर्ड की इसी टिप्पणी के कारण श्रीलंकाई बोर्ड ने उनकी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के उपाध्यक्ष पद पर दावेदारी का विरोध किया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मैं हेयर को माफ कर चुका हूं : मुरलीधरन