DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आईपीएल 4 में घट सकती है टीमों की संख्या

आईपीएल 4 में घट सकती है टीमों की संख्या

इंडियन प्रीमीयर लीग (आईपीएल) के चौथे संस्करण के लिए नई टीमों को शामिल किए जाने के बावजूद इस बार टूर्नामेंट में केवल सात टीमों के खेलने की संभावना है।

आईपीएल अपनी दो टीमों किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के साथ करार 10 अक्टूबर को खत्म कर चुकी है और आईपीएल 4 के लिए आई नई टीम कोच्चि से जो स्पष्टीकरण मांगे गए थे, उनके लिए मंगलवार को अंतिम समय सीमा समाप्त होने तक टीम की ओर से कोई जवाब नहीं दिया गया।
 
अब तक के तीनों सत्रों में आईपीएल में आठ टीमों ने हिस्सा लिया। मौजूदा हालात में यदि कोच्चि की टीम अंतत नहीं खेलती हैं तो किं ग्स इलेवन और राजस्थान रॉयल्स के अलावा सभी पुरानी टीमें और सहारा पुणे वॉरियर्स की नई टीम आईपीएल4 में उतरेंगी।
 
इस हालत में टूर्नामेंट राउंड रोबिन आधार पर ही होगा जिसके तहत हरेक टीम शेष छह टीमों के साथ दो-दो मैच खेलेगी और लीग राउंड खत्म होने पर चार सर्वश्रेष्ठ टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी। अगर यह फॉर्मूला लागू होता है तो टूर्नामेंट में मैचों की संख्या 60 से घटकर 46 रह जाएगी। तब सभी टीमों को कम से कम 12 मैच खेलने होंगे। पुराने स्वरूप में हर टीम को कम से कम 14 मैच खेलने होते थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आईपीएल 4 में घट सकती है टीमों की संख्या