DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एमआरआई के लिए रिम्स भेजे जाएंगे कोडा

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री तथा चार हजार करोड़ रुपये के महाघोटाले में फंसे पूर्व मुख्यमंत्री सह सांसद मधु कोडा पिछले कुछ दिनों से पीठ की दर्द से परेशान हैं। उनकी रीढ़ की हड्डी (बैकबोन) में तकलीफ है। उन्हें अचानक खड़े होने तथा बैठने में परेशानी है। इस संबंध में कोड़ा ने जेल प्रशासन को बताया था। लिहाजा जेल प्रशासन ने इसकी सूचना निगरानी के विशेष न्यायालय को दी थी।

कारा प्रशासन ने उनके इलाज के लिए निगरानी कोर्ट को पत्र लिखकर सूचित किया था। अब निगरानी की अदालत ने कोड़ा का इलाज रिम्स में कराने के संबंध में अपनी अनुमति प्रदान कर दी है। कोड़ा को एक-दो दिनों के अंदर रिम्स में शिफ्ट करा दिया जायेगा। अस्पताल में उनका एमआरआई कराया जायेगा।

एमआरआई की जांच रिपोर्ट के बाद ही पता चल पायेगा कि कोड़ा के बैकबोन में क्या परेशानी हैं। मधु कोड़ा के आय से अधिक सम्पत्ति अजिर्त करने के मामले में सीबीआई की जांच बड़ी तेजी से चल रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सीबीआई अधिकारी कोड़ा से अब चार हजार करोड़ के महाघोटाले के मामले में पूछताछ करने का मन बना रहे हैं।

हालांकि पूछताछ करने से पहले सीबीआई को निगरानी कोर्ट से इजाजत लेनी होगी। कोड़ा 30 नवंबर 2009 से निगरानी की न्यायिक हिरासत में हैं। उनके खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय भी पब्लिक मनी लाउंड्रिंग एक्ट के विभिन्न धाराओं के तहत जांच कर रहा है। साथ ही साथ झारखंड उच्च न्यायालय के आदेश के बाद गत 11 अगस्त को सीबीआई की दिल्ली शाखा ने भी कोड़ा, विनोद सिन्हा तथा संजय चौधरी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एमआरआई के लिए रिम्स भेजे जाएंगे कोडा