DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उमर अब्दुल्ला पर बरसे आडवाणी

भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने जम्मू कश्मीर का भारत में विलय नहीं मानने के लिए वहां के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला की मंगलवार को कड़ी आलोचना की। आडवाणी ने बिहार के मोतिहारी में एक चुनाव सभा में कहा प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के आशीर्वाद से उमर कह रहे हैं, जम्मू कश्मीर ने केवल भारत से संबंध जोड़ा है जम्मू कश्मीर का भारत में विलय नहीं हुआ है।

आडवाणी ने कहा कि जम्मू कश्मीर में दो अलग-अलग कानून, दो प्रधान और दो निशान (ध्वज) के विरोध का नारा पार्टी के दिवंगत नेता श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने दिया था। पहले जम्मू कश्मीर में राष्ट्रपति और सुप्रीम कोर्ट का अधिकार नहीं चलता था।
उन्होंने कहा कि पहले भारत और जम्मू कश्मीर का अलग अलग झंडा था, लेकिन मुखर्जी के आंदोलन से वहां भी तिरंगे को स्वीकार किया गया और अब लोग राष्ट्रीय ध्वज को वहां फहरा सकते हैं।

आडवाणी ने कहा कि उमर जो कह रहे हैं, यहां भारत के विदेश मंत्री उसका समर्थन कर रहे हैं, लेकिन जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है। उन्होंने कहा कि अंग्रेज देश को आजाद कर गये लेकिन वह ऐसे बीज बो गये थे कि देश के टुकड़े-टुकड़े हो जाते लेकिन सरदार पटेल जैसे महान नेता ने तत्कालीन रजवाड़ों का विलय कर भारत को एकजुट करने का काम किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:उमर अब्दुल्ला पर बरसे आडवाणी