अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एशेज़ के दौरान वापसी कर सकते हैं पीटरसन :बेट्र ली

एशेज़ के दौरान वापसी कर सकते हैं पीटरसन :बेट्र ली

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के तूफानी गेंदबाज़ ब्रेट ली ने आशंका जताई कि आने वाली एशेज़ सीरिज़ के दौरान इंग्लैंड के कमज़ोर बल्लेबाज़ केविन पीटरसन पर ऑस्ट्रेलिया का सुनियोजित हमला उनकी शानदार वापसी करा सकता है।
     
पीटरसन पिछले 18 महीने से खराब फॉर्म के दौर से गुज़र रहे हैं और मार्च 2009 के बाद से वह एक भी शतक नहीं लगा सके हैं। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि पीटरसन के भविष्य पर बड़ा प्रश्न चिन्ह है। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से 76 टेस्ट मैचों में 310 विकेट ले चुके ली ने कहा कि इंग्लैंड के शीर्ष क्रम के विस्फोटक बल्लेबाज़ को निशाना बनाकर ऑस्ट्रेलियाई रणनीतिकार गलत दिशा में जा रहे हैं।
     
यह पूछे जाने पर कि पीटरसन इंग्लैंड की कमजोरी हैं और ऑस्ट्रेलिया को इसका फायदा उठाना चाहिए, इस ली ने कहा कि नहीं बिल्कुल नहीं। वह एक शानदार खिलाड़ी हैं। पीटरसन अच्छा प्रदर्शन करेंगे। ली ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट की क्या आवश्यकताएं हैं, एक मैच जिताउ खिलाड़ी तथा रोमांचक क्रिकेट और पीटरसन इसके लिए फिट हैं। ली ने अपने साथी खिलाड़ियों को पीटरसन को अकेला छोड़ने की सलाह दी।
     
उन्होंने कहा कि क्रिकेट जगत में सचिन तेंदुलकर एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिनको खेल के दौरान आप उन्हें निशाना नहीं बनाना चाहेंगे क्योंकि वह कभी भी पलटवार कर सकते हैं। ब्रायन लारा भी कुछ इसी तरह के बल्लेबाज हैं।

ली ने कहा कि पीटरसन में नियंत्रित आक्रामकता है। जब उनको कोई निशाना बनाता है तो वह इस आक्रमकता को पसंद करते हैं। वह इसे व्यक्तिगत रूप से लेते हैं और बड़े शतक बनाना पसंद करते हैं। उन्होंने आशा जताई कि ऑस्ट्रेलियाई टीम एशेज़ सीरिज़ फतह करके लौटेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एशेज़ के दौरान वापसी कर सकते हैं पीटरसन :बेट्र ली