अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिहार में प्रगति के सभी रास्ते बंदः सोनिया

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार को सभी मोर्चे पर विफल करार दिया और कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में विकास के लिए केन्द्र से भेजी गई राशि का समुचित उपयोग कर पाने में पूरी तरह से नाकाम साबित हुई है।

गांधी ने मोतिहारी में सोमवार को एक चुनावी सभा में कहा कि केन्द्र सरकार ने अन्य राज्यों की तरह ही बिहार को भी हजारों करोड़ रुपए की राशि उपलब्ध कराई है लेकिन पैसा जरूरतमंदों तक नहीं पहुंच पा रहा है।

राज्य में हर जगह भ्रष्टाचार का बोलबाला है। गरीबों के लिए शुरू की गई इंदिरा आवास योजना में जमकर रिश्वतखोरी हो रही है। इसी तरह का हाल मनरेगा और कई केन्द्रीय योजनाओं का भी है, जरूरतमंदों तक राशि पहुंचने से पहले ही इसकी बंदरबाट की जा रही है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने नीतीश सरकार को रोजगार सृजन के मामले में पूरी तरह से विफल करार दिया और कहा कि राज्य में प्रगति के सभी रास्ते बंद है और नौजवान रोजगार की तलाश में भटकने को मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि पिछले पांच वर्ष में बिहार सरकार रोजगार उपलब्ध कराने में पूरी तरह से विफल साबित हुई है।

गांधी ने कहा कि किसानों, नौजवानो, महिलाओं, गरीबों, दलितों और अल्पसंख्यकों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए जो योजनाएं केन्द्र से बिहार को भेजी गई उनका इस्तेमाल नहीं किया गया। इस वजह से इन वर्गों की स्थिति में कोई सुधार नहीं हो पाया है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने बगैर किसी नेता का नाम लिए हुए कहा कि खुद को (सेक्युलर) बताने वाले आज सबसे बड़ी साम्प्रदायिक पार्टी के साथ गठबंधन कर सरकार चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की नीयत केवल सत्ता हासिल करना नहीं बल्कि जनता की सेवा करना है जबकि कुछ लोग केवल सत्ता पाने के लिए राजनीति करते हैं। उन्होंने कहा कि बिहार की सत्ता कौन चलाएगा यह फैसला अब जनता को करना है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बिहार में प्रगति के सभी रास्ते बंदः सोनिया