DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

समस्तीपुर परिसीमन से सभी दलों में असमंजस की स्थिति

बिहार के समस्तीपुर जिले में परिसीमन के बाद चर्चित सिंघिया और दलसिंहसराय विधानसभा क्षेत्र का अस्तित्व समाप्त हो गया है और नए विधानसभा क्षेत्रों उजियारपुर और मोरवा का गठन किया गया है। इस परिसीमन के बाद उभरे नए समीकरण ने सभी पार्टियों को असमंजस में डाल दिया है।

विधानसभा क्षेत्रों के भौगोलिक स्वरूप में अदला बदली के कारण विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों को जीत के लिए नया समीकरण तैयार करने के लिए कड़ा संघर्ष करना पड़ रहा है। जिले के दस विधानसभा क्षेत्रों में कुल 127 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है जिनके भाग्य का फैसला मतदाता 24 अक्टूबर को होने वाले द्वितीय चरण के चुनाव में करेंगे।

समस्तीपुर विधानसभा क्षेत्र में जनता दल यूनाइटेड प्रत्याशी और बिहार के सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री रामनाथ ठाकुर को राष्ट्रीय जनता दल के अख्तरूल इस्लाम शाहीन और कांग्रेस प्रत्याशी तरूण कुमार से कड़ी चुनौती मिल रही है। पूर्व मंत्री नागमणि कांग्रेस टिकट पर जिले की नवगठित मोरवा सीट से अपना भाग्य आजमा रहे हैं। इसी सीट से राजद प्रत्याशी एवं पूर्व शिक्षा मंत्री अशोक सिंह और जदयू के बैद्यनाथ सहनी भी चुनाव मैदान में हैं।

जनता दल यूनाईटेड के टिकट से पूर्व मंत्री रामलखन महतो उजियारपुर, जदयू के प्रदेश अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी सरायरंजन, पूर्व सांसद राम सेवक हजारी कल्याणपुर, सुरक्षित, और जनता दल यूनाईटेड के जिलाध्यक्ष अशोक कुमार वारिसनगर सीट से अपनी किस्मत अजमा रहे हैं।

राष्ट्रीय जनता दल टिकट पर पूर्व मंत्री रामाश्रय सहनी,सरायरंजन, राजद विधायक गजेन्द्र प्रसाद सिंह वारिसनगर, पूर्व उत्पाद एवं मद्य निषेध मंत्री पीताम्बर पासवान रोसड़ा सु, राजद विधायक सुनील कुमार पुष्पंम हसनपुर, और अजय कुमार बुल्गानीन मोहिउद्दीनगर, विधानसभा सीट से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन राजग उम्मीदवारों को कड़ी टक्कर दे रहे है। समस्तीपुर जिले के विभूतिपुर क्षेत्र से माकपा विधायक रामदेव वर्मा और लोजपा विधायक विश्वनाथ पासवान कल्याणनुर (सु) क्षेत्र से चुनाव मैदान में है। जिले में भाजपा और कांग्रेस पार्टी अपनी खाता खोलने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:समस्तीपुर परिसीमन से सभी दलों में असमंजस की स्थिति