DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ब्रासा का गुरुमंत्र, 'बीती बिसारकर' आगे बढ़ो

ब्रासा का गुरुमंत्र, 'बीती बिसारकर' आगे बढ़ो

भारतीय हॉकी टीम के कोच जोस ब्रासा ने 19वें राष्ट्रमंडल खेलों के फाइनल में आस्ट्रेलिया के हाथों मिली करारी शिकस्त के बाद अपने खिलाड़ियों से 'बीती ताहि बिसारकर' आगे बढ़ने की सलाह दी है।

भारतीय टीम के एक सूत्र ने बताया कि कोच हालांकि इस बात को लेकर बेहद नाराज थे कि टीम ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ तय रणनीति के उलट खेल दिखाया, लेकिन साथ ही कोच का यह भी मानना है कि विश्व चैम्पियन आस्ट्रेलिया को हराना उनकी टीम के लिए वैसे भी मुश्किल काम था।

सूत्रों की माने तो कोच इस बात को लेकर नाराज थे कि हमने 'मैन टू मैन' रणनीति का पालन नहीं किया और आक्रमण के विफल होने के बाद अपने डी-क्षेत्र में समय पर नहीं पहुंच सके। आस्ट्रेलियाई टीम की सबसे बड़ी खासियत यह है कि गेंद मिलने के बाद उसका हमला बिजली की गति से होता और यही उसे खास बनाता है। इसके बावजूद कोच ने हमें एशियाई खेलों पर ध्यान केंद्रित करने को कहा है।

ब्रासा ने अपने खिलाड़ियों से कहा है कि अगर वे राष्ट्रमंडल खेलों के फाइनल में पहुंच सकते हैं तो एशियाई खेलों में उनके पदक जीतने की पूरी संभावना है। सूत्र ने कहा कि हमसे कहा गया है कि हमारा खेल (फाइनल को छोड़कर) सराहनीय रहा है। एशियाई खेलो में हमारे पदक जीतने की संभावना है, क्योंकि इसमें यूरोपीयन शैली की हॉकी खेलने वाली और कोई टीम नहीं है। पाकिस्तान को हम कई बार हरा चुके हैं और मलेशिया तथा दक्षिण कोरिया से हम कई लिहाज में बेहतर हैं।

सूत्र ने कहा कि कोच ने एक बार फिर अनुशासन बनाए रखने की अपील की है। राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान पाकिस्तान के साथ खेले गए पूल मैच के बाद कई खिलाड़ियों ने प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया था। इसे लेकर ब्रासा ने पूरी टीम की खिंचाई की थी। कोच ने कहा था कि अनुशासनहीनता वह कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे और इस तरह की घटना दोबारा होने पर वह इसकी शिकायत हॉकी इंडिया से करेंगे।

एशियाई खेलों का आयोजन 12 से 27 नवम्बर तक चीन में होना है। एशियाई खेलों में वही टीम हिस्सा लेगी, जिसने राष्ट्रमंडल खेलों का फाइनल खेला है। भारतीय टीम पहली बार राष्ट्रमंडल खेलों के फाइनल में पहुंची और रजत पदक जीता। फाइनल में आस्ट्रेलिया के हाथों उसे 0-8 से करारी हार मिली थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ब्रासा का गुरुमंत्र, 'बीती बिसारकर' आगे बढ़ो