फोटो गैलरी

Hindi Newsफरार सपा विधायक की तलाश तेज

फरार सपा विधायक की तलाश तेज

उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री नंद गोपाल गुप्ता उर्फ नंदी पर हमले की साजिश रचने के आरोपों से घिरे समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक विजय मिश्रा पर इनाम घोषित करने के बाद पुलिस ने उनकी तलाश तेज कर दी...

फरार सपा विधायक की तलाश तेज
एजेंसीMon, 18 Oct 2010 03:56 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री नंद गोपाल गुप्ता उर्फ नंदी पर हमले की साजिश रचने के आरोपों से घिरे समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक विजय मिश्रा पर इनाम घोषित करने के बाद पुलिस ने उनकी तलाश तेज कर दी है।

इलाहाबाद के पुलिस उप-महानिरीक्षक बी.बी.शर्मा ने सोमवार को कहा कि विशेष कार्रवाई दस्ते (एसटीएफ) और पुलिस की विभिन्न टीमें फरार विधायक विजय मिश्रा के संभावित ठिकानों पर लगातार छापेमारी कर रही हैं। विधायक पर 15 हजार रुपये का ईनाम घोषित किया गया है।

पुलिस ने भदोही व इलाहाबाद स्थित मिश्रा के आवास पर छापेमारी की लेकिन वह पुलिस के हाथ नहीं लगा। मिश्रा भदोही की ज्ञानपुर विधानसभा सीट से विधायक हैं। शर्मा के मुताबिक मंत्री पर हमले को अंजाम देने वाले राजेश पायलट ने गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में कबूला कि पूरी साजिश विधायक विजय मिश्रा ने रची थी।

मंत्री पर हमले के बाद से फरार पायलट को करीब तीन महीने बाद बीते सप्ताह विशेष कार्रवाई दस्ते(एसटीएफ) द्वारा मुंबई से गिरफ्तार किया गया। पायलट ने पुलिस को बताया कि कि विजय मिश्रा ने यह साजिश सपा नेता एवं ब्लॉक प्रमुख (चाका, इलाहाबाद) दिलीप मिश्रा के कहने पर तैयार की जो उसका रिश्तेदार है। दिलीप और मंत्री नंदी के बीच सालों से व्यवसायिक और राजनीतिक प्रतिद्वंदिता चली आ रही थी।

गौरतलब है कि गत 13 जुलाई को इलाहाबाद में मंत्री नंदी पर उनके घर के पास हुए हमले में एक पत्रकार सहित दो लोगों की मौत हो गई थी जबिक मंत्री सहित अन्य चार लोग घायल हो गये थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें