अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पंचायत चुनाव: तीसरे चरण की तारीख दो दिन आगे बढ़ी

उत्तर प्रदेश निर्वाचन आयोग ने पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के चुनाव की तारीख दो दिन आगे बढ़ा दी है जबकि सोमवार को एटा और कांशीरामनगर में आगामी दो और नौ नवम्बर को होने वाले चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी गई।

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार तीसरे चरण का मतदान 20 अक्टूबर को होना था लेकिन दशहरा और सुरक्षा बलों को मतदान स्थल तक ले जाने के लिए इसे दो दिन आगे बढ़ा दिया गया है। मतदान अब 22 अक्टूबर को होगा।

पहले दो चरण का मतदान 11 और 14 अक्टूबर को हुआ था जिसमें बड़े पैमाने पर हिंसा हुई थी। हिंसा में आठ लोग मारे गए थे तथा एक सौ से ज्यादा घायल हो गए थे। निर्वाचन आयोग ने आज एटा और कांशीरामनगर जिले में आगामी दो और नौ नवम्बर को होने वाले चुनाव के लिए अधिसूचना जारी कर दी। इलाहाबाद उच्च न्यायालय में इन दो जिलों के बारे में याचिका दायर होने के कारण राज्य में अन्य जिलों के साथ चुनाव नहीं हो सके थे।

उच्च न्यायालय ने बाद में इन दो जिलों में चुनाव कराने की अनुमति दी। दोनों जिलों में चुनाव दो चरणों में होगा। पहले चरण में नामांकन 20 अक्टूबर तक दाखिल किए जायंगे और नामांकन पत्रों की जांच 21 और 22 अक्टूबर को होगी। प्रत्याशी 24 अक्टूबर को नाम वापस ले सकेगे।

दूसरे चरण के चुनाव का नामांकन 25 से 27 अक्टूबर तक होगा। नामांकन पत्रों की जांच 27 और 28 अक्टूबर को होगी और 31 अक्टूबर तक नाम वापस लिए जाएंगे। इन दो जिलों में पहले चरण के चुनाव की मतगणना बारह और दूसरे चरण की मतगणना 14 नवम्बर को होगी। राज्य में पहले से हो रहे चार चरणों के चुनाव की मतगणना की तारीख 28 अक्टूबर तय की गई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पंचायत चुनाव: तीसरे चरण की तारीख दो दिन आगे बढ़ी