DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दीपिका को फिर मिला 10 लाख रू. का पुरस्कार

निर्धन परिवार से होने के बावजूद राष्ट्रमंडल खेलों की तीरंदजी स्पर्धा में दोहरा स्वर्ण जीतने वाली झारखंड की तीरंदाज दीपिका कुमारी को सोमवार को देश में निजी क्षेत्र की सबसे बड़ी इस्पात उत्पादक कंपनी टाटा स्टील ने सम्मानित करते हुए 10 लाख रूपए का नकद पुरस्कार दिया।

रांची के एक ऑटो चालक की पुत्री 17 वर्षीय दीपिका को झारखंड सरकार भी 10 लाख रूपए देने की घोषणा कर चुकी है। टाटा स्टील ने दीपिका के अलावा राष्ट्रमंडल खेलों में व्यक्तिगत स्पर्धा का स्वर्ण और टीम स्पर्धा में कांस्य जीतने वाले राहुल बनर्जी को छह लाख रूपए तथा व्यक्तिगत और टीम स्पर्धा दोनों में कांस्य जीतने वाले जयंत तालुकदार को दो लाख रूपए का पुरस्कार दिया। यह तीनों खिलाडी टाटा आर्चरी एकेदमी से जुड़े रहे हैं। एकेदमी के कोच धर्मेंद्र तिवारी और पूर्णिमा महतो को भी एक एक लाख रूपए के पुरस्कार प्रदान किए गए। इसके अलावा कांस्य पदक जीतने वाली महिला एथलीट अश्विनी को प्रशिक्षण देने वाले टाटा एथलेटिक्स एकेदमी के कोच सतनाम सिह को भी एक लाख रूपए का पुरस्कार दिया गया।

जेआरडी टाटा स्टेडियम में आयोजित सम्मान समारोह में टाटा स्टील के उपाध्यक्ष तथा झारखंड तीरदांजी संघ के अध्यक्ष संजीव पॉल और टाटा वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष रघुनाथ पांडे ने यह पुरस्कार वितरित किए। इस अवसर पर अपन संबोधन में खिलाडियों ने अपने प्रदर्शन के लिए टाटा स्टील और टाटा आर्चरी एकेदमी के प्रति आभार प्रकट किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दीपिका को फिर मिला 10 लाख रू. का पुरस्कार