DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सरदार तरलोचन सिंह को ज्वेल ऑफ पंजाब पुरस्कार

भारतीय ओलंपिक संगठन के उपाध्यक्ष सरदार तरलोचन सिंह को द ज्वेल ऑफ पंजाब पुरस्कार से नवाजा गया है। यह लाइफ टाइम अचीवमेंट पुरस्कार उन्हें पूरे जीवन पंजाबी समुदाय के लिए दी गई अपनी सेवाओं के मद्देनजर दिया गया है।

सिंह को यह पुरस्कार वर्ल्ड पंजाबी ऑर्गेनाइजेशन [यूरोपियन डिविजन] की 10वीं वर्षगांठ के समारोह में विदेश राज्य मंत्री प्रणीत कौर ने दिया। इसके पहले यह पुरस्कार बॉलीवुड अभिनेता देव आनंद और अप्रवासी भारतीय उद्योगपति लॉर्ड स्वराज पॉल को भी मिल चुका है।

लंदन के अग्रणी होटल मालिकों, सुभाष और सुरिंदर अरोड़ा को इस मौके पर व्यापार और चैरिटी संबंधी गतिविधियों में उत्कष्टता के लिए विशेष पुरस्कार दिया गया। पुरस्कार ग्रहण करते हुए सिंह ने इस बात पर जोर दिया कि ब्रिटेन में भारतीय बच्चों को न केवल भारत की समृद्ध संस्कति और परंपराओं के बारे में, बल्कि समृद्ध भारत-ब्रिटेन संबंधों के बारे में भी शिक्षित किया जाना चाहिए।

इस अवसर पर मौजूद ब्रिटेन के दक्षता और व्यापार संबंधी विदेश मंत्री डॉ़ विंस केबल ने कहा कि भारत ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नेतृत्व में काफी प्रगति की है और ब्रितानी सरकार भारत के साथ अच्छे संबंध बनाते हुए दोनों देशों के बीच आर्थिक सहयोग बढ़ाना चाहती है। समारोह में प्रणीत ने कहा कि राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल की ब्रिटेन यात्रा और ब्रितानी प्रधानमंत्री डेविड कैमरन की भारत यात्रा से निश्चित तौर पर दोनों के द्विपक्षीय संबंधों में मजबूती आएगी और दोनों के बीच की सहभागिता एक नए स्तर पर पहुंचेगी।

पुरस्कार समारोह में इसके अलावा लॉर्ड स्वराज पॉल, लेबर सांसद वीरेंद्र शर्मा, कंजरवेटिव सांसद शैलेश वारा, लॉर्ड दिलजीत राणा, लुंबा ट्रस्ट के संस्थापक अध्यक्ष राज लुंबा समेत कई अग्रणी अप्रवासी भारतीय नागरिक मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सरदार तरलोचन सिंह को ज्वेल ऑफ पंजाब पुरस्कार