DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

म्यांमारः चुनाव में विदेशी मीडिया को अनुमति नहीं

म्यांमार के चुनाव अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि सैन्य शासित देश में करीब 20 साल के बाद सात नवंबर को हो रहे चुनाव को कवर करने के लिए विदेशी मीडिया को अनुमति नहीं दी जाएगी।

चुनाव आयोग ने यह भी दुहराया कि वह विदेशी पर्यवेक्षकों को चुनाव की निगरानी करने की अनुमति नहीं देगा। उल्लेखनीय है कि इस चुनाव की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कड़ी आलोचना की जा रही है।

सैन्य जुंता शासित म्यांमार की दूरस्थ स्थित राजधानी नयपयिताव में विदेशी राजनयिकों और देश में स्थित मीडिया के साथ पहले चुनावी संवाददाता सम्मेलन में यह घोषणा की।

आयोग के अध्यक्ष थियेन सोइ ने लोगों से कहा कि विदेशी मीडिया के लिए यंगून में रहकर काम करने वाले लोगों को चुनाव कवर करने की अनुमति होगी लेकिन विदेशी पत्रकारों को यहां आने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि चुनाव के दिन प्रशासन राजनयिकों और संयुक्त राष्ट्र की एजेंसियों के लिए देश में एक यात्रा का इंतजाम करेगी। सोइ ने कहा, क्योंकि राजनयिक अपने देश का प्रतिनिधित्व करते हैं इसलिए किसी विदेशी राजनयिक को आमंत्रित करने की कोई जरूरत नहीं है।

म्यांमार में पिछली बार वर्ष 1990 में चुनाव हुए थे और विपक्षी नेता आंग सांग सूची की को भारी विजय मिली थी। इस चुनाव को कवर करने के लिए विदेशी मीडिया को अनुमति दी गई थी।


 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:म्यांमारः चुनाव में विदेशी मीडिया को अनुमति नहीं