अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

केन्द्र ने भेजे करोड़ों, सरकार खर्च ही नहीं करतीः सोनिया

केन्द्र ने भेजे करोड़ों, सरकार खर्च ही नहीं करतीः सोनिया

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि केंद्र की संप्रग सरकार ने बिहार के विकास के लिए कई योजनाओं के लिए करोड़ों रुपए दिये, लेकिन उसका इस्तेमाल कहां हुआ और पैसों का क्या हुआ, इसका कुछ अता पता नहीं है।

सोनिया गांधी ने कहा कि बिहार में अकलियत बहुल क्षेत्रों के विकास के लिए केंद्र की संप्रग सरकार ने करोड़ों रुपए दिये, लेकिन प्रदेश सरकार को यहां उसे खर्च करने की फुरसत तक नहीं है।

सोनिया गांधी ने किशनगंज जिले में एक चुनावी सभा में कहा कि बिहार के विकास के लिए केंद्र की संप्रग सरकार ने राज्य को करोड़ों रुपये दिये लेकिन उसका इस्तेमाल कहां हुआ और तमाम धनराशियों का क्या हुआ इसका कुछ अता पता नहीं है। उन्होंने कहा कि केंद्र प्रायोजित योजनाओं के तहत बिहार के विकास के लिए केंद्र सरकार ने करोड़ों रुपये दिये लेकिन दुर्भाग्य की बात है कि उनके इस्तेमाल में भ्रष्टाचार की खबरें आ रही हैं।

नीतीश कुमार सरकार के विकास के दावे की आलोचना करते हुए सोनिया गांधी ने कहा कि बच्चों को अच्छी शिक्षा के लिए और लोगों को मामूली बीमारियों के इलाज के लिए बाहर के प्रदेशों में जाना पड़ता है, क्या यही विकास है। गांधी ने कहा जिन दलों ने बीते 20 सालों तक बिहार पर राज किया है, उन्हीं दलों के चलते प्रदेश की स्थिति बदहाल हुई है। उन्होंने कहा कि ऐसे दलों के पास न तो विकास की सोच है और न ही विकास करने की इच्छाशक्ति़, साथ ही इनके पास विकास को गति देने को लेकर काबिलियत भी नहीं है।

उन्होंने सभा में आये लोगों से पूछा कि किशनगंज के लोगों को कितने घंटे बिजली मिलती है। गांधी ने कहा किशनगंज में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के केंद्र की स्थापना के लिए संप्रग सरकार की ओर से हरी झंडी देने के बावजूद राज्य सरकार ने इसके लिए जमीन नहीं उपलब्ध कराई है। विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को विजयी बनाने का अनुरोध करते हुए गांधी ने जनता से पार्टी को मत देने की अपील की।

कांग्रेस अध्यक्ष ने नीतीश के साथ ही राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राज्य में बीते कुछ वर्षो के दौरान कोई विकास नहीं हुआ जिस वजह से यहां के युवा शिक्षा और रोजगार की तलाश में पलायन कर रहे हैं। उन्होंने अल्पसंख्यक मतदाताओं को रिझाने की भी कोशिश की।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:केन्द्र ने भेजे करोड़ों, सरकार खर्च ही नहीं करतीः सोनिया