DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पहले बालों में तेल तक लगाने की इजाजत नहीं थी- ट्विंकल

पहले बालों में तेल तक लगाने की इजाजत नहीं थी- ट्विंकल

अभिनेत्री और इंटीरियर डिजाइनर ट्विंकल खन्ना को उनके शुरू के दौर में देखते हैं तो वह एक अक्खड़ मिजाज और फैशन में कोई रुचि न रखने वाली यंगस्टर के रूप में दिखती हैं। लेकिन बाद में जाकर उन्होंने अपना स्टाइल ऐसा बदला कि वह विलक्षण बन गया। ट्विंकल के स्टाइल को लेकर पेश हैं उनसे बातचीत के खास अंश

सुपरस्टार पेरेंट्स के यहां आपका जन्म हुआ, तो क्या आप अपने लुक को लेकर शुरू से जागरूक नहीं रहीं?

नहीं, अपने बचपन से लेकर 20 साल की उम्र तक मैं ड्रेसिंग के मामले में विद्रोही स्वभाव की रही हूं। मुझे याद है, एक बार मैं अपने पापा से मिलने उनके ऑफिस में ट्रेक पेंट पहनकर ही चली गई थी। मुझे देखकर उन्होंने कहा- ‘आप क्या पहने हुए हैं?’ मैंने कहा- ‘मैं इसकी परवाह नहीं करती। मैं अभी जिम से आ रही हूं।’ इसके बाद उन्होंने कहा- ‘यहां यह बात लोगों को नहीं पता। आपको अच्छी ड्रैस में होना चाहिए।’ उस समय मेरी उम्र करीब 22-23 के आसपास होगी।

जब आप बड़ी हो रही थीं तो उस समय का आपका कोई ट्रेडमार्क स्टाइल?

मैं उस समय टॉमबॉय थी और मैंने अपने बचपन के अधिकांश साल अपनी फेवरिट दो जोड़ी जींस में ही गुजारे। अधिकांश समय मैं जींस और व्हाइट शर्ट पहने रहती थी और मेरी मां (डिंपल) उनका हाल देखकर मुझ पर चिल्लाती रहती थीं। हर समय वह मुझसे कहतीं- ‘आओ, शॉपिंग के लिए चलें।’ मैं तभी कह देती - ‘नहीं! मुझे सचमुच में इनकी परवाह नहीं। मेरे लिए कपड़े महत्त्वपूर्ण नहीं हैं।’ 

कोई फैशन रूल, जिसका आपको अनुसरण करना पड़ा हो?

हमारे घर में ही अनोखे फैशन रूल्स थे। हमें शॉर्ट्स पहनने की इजाजत नहीं थी और हम उन्हें अपनी ड्रेसेज के नीचे पहनती थीं, क्योंकि हमें इनकी जरूरत होती थी। हमें अपने बालों में तेल लगाने की भी अनुमति नहीं थी। जरा इसके बारे में सोचिए। शॉर्ट्स पहनना और अपने बालों में तेल डालना अपना सीक्रेट मामला हो गया था। यह काम हम तभी करते, जब हमारे पापा कहीं बाहर चले जाते।

अधिकांश अवसरों पर आपको कुछ खास पहनने के लिए कहा जाना अच्छा लगता था?

कभी नहीं, और अधिकांशत: तो मैं अपने जीवन में अपनी मॉम से निराश ही रही थी। ठीक युवावस्था से ही हम सबकी नजरों में रहे हैं और सब कुछ ठीकठाक रहा है। इसलिए मैंने अपने हिसाब से जीवन को जीया, परंपराओं के चक्कर में मैं नहीं रही। जब मेरी बहन की शादी हो रही थी, उससे पहले मेहंदी की रस्म के समय मेरी मॉम ने मुझसे कहा था, ‘क्या तुम जींस और कुर्ता नहीं पहन सकतीं, फुल सलवार कमीज पहनो और ठीक तरह से दिखो।’ इन बातों में कुछ दम था, लेकिन इनको मैंने कभी गंभीरता से नहीं लिया। इसके बाद मैं कपड़े पहने के मामले में कैसे गंभीर हो गई, इसके बारे में मेरे पास कोई क्ल्यू नहीं है।

अपनी समकालीनों में किसे आप सबसे अधिक वैल ड्रेस्ड मानती हैं?

हम सभी खराब ड्रेसेज पहने हुए होते थे। मैं एक एक्टर के बारे में भी नहीं सोच सकती कि आज के स्टैंडर्ड में वह वैल ड्रेस्ड होगा।

2010 की बेस्ट ड्रेस्ड 10 सेलेब्स

ट्विंकल खन्ना : एक्सेसरी एक्सपर्ट

गौरी खान : ग्लैम आर्टिस्ट
सोनम कपूर : ट्रैंडसेटर
कंगना रानाउत : स्टाइल कमीलियन
दीपिका पादुकोण : जींस स्पेशलिस्ट
लारादत्ता : सोफिस्टिकेट
मलाइका अरोड़ा खान : फीमेल फेटेल
शिल्पा शेट्टी : बॉडी ब्यूटीफुल
दीया मिर्जा : चिक स्टाइलिस्ट
नताशा पूनावाला : कौतूर क्वीन

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पहले बालों में तेल लगाने की इजाजत नहीं थी- ट्विंकल