DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

'केविन रड के लिए स्पैंकी बैंकी हैं बान की मून'

'केविन रड के लिए स्पैंकी बैंकी हैं बान की मून'

ऑस्ट्रेलिया के विदेश मंत्री केविन रड और उनके कार्यालय में निजी बातचीत में संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की मून को स्पैंकी बैंकी कहा जाता था।

यह दावा एबीसी टीवी के बैरी कसीडी ने अपनी किताब पार्टी थीव्स में किया है। मेलबर्न विश्वविद्यालय प्रेस द्वारा प्रकाशित यह किताब सोमवार को जारी हुई है। उन्होंने लिखा है कि रड ने संवाददाताओं से दक्षिण कोरियाई मूल के बान का संदर्भ देते हुए कहा कि हम कार्यालय में उन्हें स्पैंकी बैंकी कहते हैं। स्पैंकी का उनके दक्षिण कोरियाई मूल के लिए जबकि बैंकी उनके बान नाम के लिए इस्तेमाल किया गया था।

किताब में कसीडी ने लिखा है स्पैंकी बैंकी। संयुक्त राष्ट्र के महासचिव के लिए अपने पूर्ववर्ती दायित्व से मुक्त होने के बाद रड ने काम के लिए सबसे पहले जिससे औपचारिक रूप से संपर्क किया वह व्यक्ति।

उन्होंने लिखा है कि एक और अनुचित टिप्पणी जो अक्सर उनके आसपास के लोगों को हैरत में डाल देती है कि उनके राजनयिक प्रशिक्षण का क्या हुआ। रड कसाडी के इस दावे पर सफाई के लिए उपलब्ध नहीं हुए कि उन्होंने संयुक्त राष्ट्र महासचिव को स्पैंकी बैंकी कहा था।

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री रह चुके रड की जगह हाल ही में जूलिया गिलार्ड प्रधानमंत्री चुनी गई हैं। रड ने यह भी मांग की कि उनको प्रधानमंत्री पद से हटाए जाने के बाद किम बीजले उनके लिए बैठक आयोजित करें। रड ने लेबर नेता के तौर पर किम की ही जगह ली है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:'केविन रड के लिए स्पैंकी बैंकी हैं बान की मून'