अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नामचीन हस्तियों को पसंद आया थीम सॉंगः रहमान

नामचीन हस्तियों को पसंद आया थीम सॉंगः रहमान

भारतीय संगीत को लोकप्रियता की नई ऊंचाइयों पर पहुंचाने वाले संगीत सम्राट एआर रहमान ने कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए बनाये गये अपने चर्चित थीम सांग जियो उठो, बढो़, जीतो! को लेकर हो रही तमाम आलोचनाओं को खारिज करते हुए रविवार को कहा कि आम जनता के साथ-साथ भारतीय संगीत जगत की नामचीन हस्तियों ने भी इसकी जमकर सराहना की है।

दो प्रतिष्ठित ऑस्कर पुरस्कारों से सम्मानित रहमान ने थीम सांग को लेकर चारों तरफ से हो रही आलोचनाओं के बाद भारतीय संगीत जगत की नामचीन हस्तियों द्वारा इसके समर्थन में भेजे गये संदेश को सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक पर डाला है।

अपनी सुरीली आवाज से संगीत प्रेमियों को दीवाना बनाने वाली स्वर साम्राज्ञी लता मंगेशकर ने रहमान का समर्थन करते हुए कहा कि वह बहुत प्रतिबद्ध संगीतकार हैं और लोग उनके प्रति कठोर रवैया अपना रहे हैं।

संगीतकार विशाल भारद्वाज ने लिखा कि रहमान ने संगीत के लिए बहुत कुछ किया है और अन्य लोगों की अपेक्षा वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत के प्रतिबिंब हैं। स्लमडॉग मिलेनेयर के लिए ऑस्कर पुरस्कार से नवाजे गये रेसुल पोकुट्टी ने कहा कि यह गीत खिलाड़ियों और भारत की जनता के आह्वान का है।

प्रख्यात गीतकार जावेद अख्तर ने कहा कि रहमान जी परेशान मत होइये। हर बार आप कुछ नया लेकर आते हैं। लोग मुझसे कहते हैं कि आप खत्म हो गये लेकिन 20 दिन बाद लोग इसकी तारीफ करने लगे।

रहमान ने लिखा है कि 'जियो, उठो बढ़ो, जीतो' के जारी होने पर जिन लोगों ने सकारात्मक प्रतिक्रिया दी मैं उन्हें धन्यवाद देना चाहूंगा। आपकी ईमानदार, सकारात्मक और पक्षपात रहित प्रतिक्रिया तथा सही दृष्टिकोण ने मुझे अनपेक्षित तूफान (आलोचना) के समक्ष खडे़ में रहने के लिए आत्मविश्वास दिया।

रोजा, दिल से, लगान, स्लमडॉग मिलेनेयर जैसी बेहद सफल फिल्मों के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियां बटोरने वाले रहमान ने कहा कि अंत भला तो सब भला। कॉमनवेल्थ गेम्स के उद्घाटन के दौरान थीम सांग की लोगों ने जमकर सराहना की।  उद्घाटन समारोह के दौरान पेश किए गये थीम सांग कार्यक्रम को अपार सफलता मिली। मैं देख सकता हूं कि उमरदराज और जवान दोनों ही इसे पसंद कर रहे हैं।

गौरतलब है कि रहमान द्वारा राष्ट्रमंडल खेलों के लिए बनाया थीम सांग लोगों को पसंद नहीं आने के कारण आलोचना के घेरे में आ गया था। आलोचकों का कहना था कि यह अत्यधिक मंहगा थीम सांग युवाओं को आकर्षित नहीं कर सका। इस गाने के लिए रहमान ने करीब पांच करोड़ रुपए लिए थे।

रहमान ने कॉमनवेल्थ गेम्स में शानदार प्रदर्शन करने के लिए भारत की पूरी टीम को बधाई दी जो जियो उठो बढ़ो जीतो के नारे के साथ आगे बढे़।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नामचीन हस्तियों को पसंद आया थीम सॉंगः रहमान