DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

खिलाडियों ने बढ़ाया, देश का नाम

हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कहा है कि राष्ट्रमंडल खेलों में राज्य के खिलाडियों ने बेहद शानदार प्रदर्शन करके देश का नाम बढ़ाया है। हुड्डा ने कहा कि इन खेलों ने साबित कर दिया है कि हमारे खिलाडियों में खेल की अपार क्षमता है। राज्य के पदक विजेता खिलाडियों तथा खेल प्रशिक्षकों को एक नवंबर को सम्मानित किया जाएगा जिनके लिए सोनीपत में कार्यक्रम रखा गया है।

हुड्डा ने कहा कि राष्ट्रमंडल खेलों में मिली सफलता का असली श्रेय खिलाडियों को जाता है जिन्होंने मेहनत करके देश को सौ से भी अधिक मेडल दिलाए। राज्य सरकार ने खेलों को बढ़ावा देने के लिए नई खेल नीति बनाई है जिससे खेलों का माहौल बना है और खिलाडियों में खेलों के प्रति उत्साह बढ़ा है। खेल नीति में तीन मुख्य पैरामीटर रखें गए थे जिसके तहत मजबूत आधारभूत ढांचा उपलब्ध करवाना, ग्रामीण क्षेत्र की खेल प्रतिभाओं को तराशना तथा खिलाडियों को सुरक्षित भविष्य के प्रति आश्वस्त करना है।

हुड्डा ने कहा कि खेल नीति का तीसरा पहलू खिलाडियों का भविष्य सुरक्षित करना है जिसके तहत सरकार राष्ट्रीय तथा अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक विजेताओं को न केवल नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया बल्कि उन्हें हरियाणा पुलिस में सब इंस्पेक्टर से लेकर डीएसपी तक के पदों पर सीधे भर्ती की है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:खिलाडियों ने बढ़ाया, देश का नाम