DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राजधानी में धूमधाम से मना दशहरा, प्रधानमंत्री, सोनिया हुईं शामिल

दिल्लीवासियों ने रविवार को धूमधाम से बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक दशहरा पर्व पारंपरिक श्रद्धा एवं उल्लास के साथ मनाया और लोगों ने रावण, उसके पुत्र मेघनाद और भाई कुम्भकर्ण के पुतले जलाये तथा आतिशबाजी के साथ शानदार आयोजन में शामिल हुए।

देश-दुनिया में नवरात्रि के बाद रविवार को विजयदशमी के अवसर पर नाचते गाते और ढोल-नगाड़ा बजाते हुए लोगों ने पूरी श्रद्धा एवं भक्ति के साथ देवी दुर्गा की प्रतिमा का विजर्सन किया।

भगवान राम की राक्षसराज रावण पर विजय और भगवती सीता को अयोध्या लाने के उपलक्ष्य में मनाए जाने वाले इस त्योहार पर लोगों ने एक दूसरे को गुलाल भी लगाया। नवरात्रि के दौरान देवी दुर्गा की पूजा अर्चना के दौरान लोग उपवास भी रखते हैं।
   
नई दिल्ली में राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल, उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी, प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी समेत कई गणमान्य लोगों ने देशवासियों को बुराई पर अच्छाई की जीत के पर्व दशहरा के अवसर पर शुभकामनाएं दी।
   
प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने रामलीला मैदान में रावण, उसके पुत्र मेघनाद और भाई कुम्भकर्ण के पुतलों पर तीर चलाया और पुतला दहन कार्यक्रम देखा। इस कार्यक्रम में दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित भी उपस्थित थीं। दशहरा के अवसर पर अतिविशिष्ठ लोगों की आवाजाही को देखते हुए राष्ट्रीय राजधानी में सुरक्षा के विशेष प्रबंध किये गए थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राजधानी में धूमधाम से मना दशहरा, प्रधानमंत्री, सोनिया हुईं शामिल