DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अमेरिकी-अधिकारियों ने हेडली की पत्नी से कहा, दफा हो जाओ

अमेरिकी-अधिकारियों ने हेडली की पत्नी से कहा, दफा हो जाओ

मुम्बई हमले के सिलसिले में आरोपित डेविड हेडली की पत्नी जब इस्लामाबाद में अमेरिकी अधिकारियों को यह बताने गई थी कि उसका पति लश्कर की मदद से भारत में आतंकवादी हमला की साजिश रच रहा है तब उन अधिकारियों ने उससे कहा था कि दफा हो लो।
     
न्यूयार्क टाईम्स की खबर के मुताबिक मुम्बई हमले से करीब साल भर पहले हेडली की मोरक्काई मूल की पत्नी फैजा ओतुल्हा इस्लामाबाद में दो अमेरिकी अधिकारियों से दो बार मिली। इस भेंट के दौरान उसने इन अमेरिकी अधिकारियों से कहा कि उसके पति के लश्कर ए तैयबा में कई दोस्त हैं।
     
इस्लामाबाद में अमेरिकी दूतावास के अधिकारियों के साथ अपनी बातचीत को याद करते हुए फैजा ने न्यूयार्क टाईम्स को बताया कि मैंने उनसे कहा कि या तो वह आतंकवादी हैं या वह आपके लिए काम कर रहे हैं। परोक्ष रूप से उन्होंने मुझे वहां से दफा हो जाने कहा।
     
उसने बताया कि मैंने उनसे कहा कि आपका ध्यान आकृष्ट करने के लिए मैं कुछ भी कर सकती हूं। मैं उस समय जैसे चीख चिल्ला रही थी और कह रही थी, यह व्यक्ति आतंकवादी है। आपको कुछ करना चाहिए।

सत्ताइस वर्षीय फैजा ने यह भी दावा किया है कि उसने अमेरिकी अधिकारियों को हेडली और उसके ताज महल में ठहरने के फोटो भी दिखाएं जहां वह अप्रैल और मई, 2007 में ठहरा था। इन ठहरावों की होटल के रिकार्ड से पुष्टि भी हो चुकी है।

एक वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी ने फैजा की भेंट की पुष्टि की है लेकिन कहा है कि वह अपनी चेतावनी के बारे में कोई ब्यौरा नहीं दे सकी। अधिकारी ने कहा कि इस भेंट का सार यह था कि उसका पति बुरे लोगों के संगत में है और वह जिहाद की योजना बना रहा है। लेकिन उसने यह नहीं बताया कि (साजिश में) कौन लोग शामिल हैं और उनका निशाना क्या है।

इसी बीच राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रवक्ता माइक हैमर ने शनिवार को कहा था कि अमेरिका ने मुम्बई हमले से पहले 2008 में नियमित रूप से भारतीय अधिकारियों से खतरा संबंधी सूचनाएं उपलब्ध कराईं। हैमर ने कहा कि हमें यदि मुम्बई हमले के समय और अन्य बातों की जानकारी होती तो हमने जरूर उसे भारत सरकार से साझा किया होता।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अमेरिकी-अधिकारियों ने हेडली की पत्नी से कहा, दफा हो जाओ