अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कसाब की सुनवाई के लिए हाईकोर्ट किले में तब्दील

कसाब की सुनवाई के लिए हाईकोर्ट किले में तब्दील

पाकिस्तानी आतंकवादी अजमल आमिर कसाब की मौत की सजा की पुष्टि मामले की सोमवार से होने वाली सुनवाई को देखते हुए बंबई हाईकोर्ट को किले में तब्दील कर दिया गया है।

सुनवाई के मद्देनजर अदालत के बाहर और भीतर सुरक्षा व्यवस्था बहुत कड़ी कर दी गई है। सूत्रों ने बताया कि कसाब इन दिनों केंद्रीय जेल की बम और बुलेट निरोधक अपनी कोठरी में कुरान पढ़ रहा है। इसके चारों ओर इंडो-तिब्बतन सीमा सुरक्षा (आईटीबीएस) के जवान तैनात हैं।

कसाब ने अपनी मौत की सजा को चुनौती दी थी। न्यायमूर्ति रंजना देसाई और न्यायमूर्ति आरवी मोरे की अदालत में दैनिक आधार पर इस मामले की सुनवाई होगी। यहां वीडियो कांफ्रेंसिंग की व्यवस्था की गई है, ताकि कसाब को सुरक्षा कारणों से अदालत लाने की जरूरत न पड़े।

अदालत के निर्देश के बाद जेल और अदालत दोनों स्थानों पर वीडियो कांफ्रेंसिंग की व्यवस्था की गई है। ऐसा पहली बार होगा कि जब मौत की सजा की पुष्टि के किसी मामले में हाईकोर्ट में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सुनवाई होगी।

महापंजीयक एमएल गिलानी की ओर से जारी परिपत्र के मद्देनजर यहां सुरक्षा के अभूतपूर्व इंतजाम किए गए हैं। इसके तहत जिस कक्ष में सुनवाई होनी है, उस कक्ष में वकीलों, वादियों, मीडियाकर्मियों और अदालत के कर्मचारियों के मोबाइल फोन लाने पर भी पाबंदी लगा दी गई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कसाब की सुनवाई के लिए हाईकोर्ट किले में तब्दील