DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

घर से निकलने से पहले तय कर लें रुट

दशहरा मेला को लेकर पुलिस ने यातायात योजना तैयार कर ली है। रावण वध देखने वालों की दिक्कतों व मेले में आने जनसमूह की सुरक्षा को लेकर मेला क्षेत्र से लगने वाली कई प्रमुख सड़कों पर यातायाप पूरी तरह से ठप रहेगा। इन सड़कों पर दिन में तीन बजे के बाद केवल पैदल ही जाया जा सकेगा। सड़कों के दोनों छोर पर पुलिस बैरीकेट लगाकर वाहनों को वापस कर दिया जाएगा। इसके अलावा मेला क्षेत्र का अभेद्य बना दिया गया है। चारों ओर पुलिस के भारी इंतजाम किए गए हैं।

गौरतलब है कि रविवार को देशभर में दशहरा मनाया जाएगा। इस दौरान शहर के कई प्रमुख इलाकों मे दशहरा मेला का आयोजन किया जा रहा है। मेले में भारी भीड़ जुटने की उम्मीद है। इस दौरान कहीं कोई दिक्कत न हो। इसको लेकर पुलिस ने सुरक्षा के कड़ इंतजाम किए हैं। साथ ही मेले से लगने रुटों को चिन्हितकर दिन में तीन बजे के उनमें वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दिया है। जनसमूह के दृष्टिगत संब¨धत मार्गो पर दोपहर तीन बजे से रावण दहन के पश्चात जनसमूह के लौट जाने तक सभी प्रकार के वाहनों की आवाजाही  पर रोक लगा कर रूट डाईवर्ट किया गया है। इस दौरान एनआईटी क्षेत्र में मेट्रो मोड से ईएसआई चौक तक, मैगपाई से आगे नेहरू कालेज मोड से लेकर सेक्टर-16ए स्थित दशहरा ग्राउंड तक एवं थाना सेक्टर-31 क्षेत्र में पुलिस लाईन के समीप लालबत्ती से लेकर पुलिस लाईन के साथ-साथ सेक्टर-31 वाले मोड़ तक (आयोजन स्थल तक) ट्रैफिक बन्द रहेगा। इन मार्गो पर केवल पैदल यात्राी ही चल सकेंगे।
---------------------
सुरक्षा के कड़े इंतजाम
रावण दहन के समय भारी तादाद में जनसमूह के एकत्र होने की सम्भावना को देखते हुए प्रमुख आयोजन स्थलों पर भारी मात्र में सशस्त्र पुलिस फोर्स, पैदल एवं वाहनों द्वारा प्रभावी गश्त और नाकाबन्दी की व्यवस्था की गई है। सभी थाना क्षेत्रों में पुलिस ने होटल, धर्मशाला व गेस्ट हाउस आदि की चेकिंग की जा रही है। पुलिस प्रशासन जिले के चप्पे-2 पर बारीकी से नजर रखे हुए है।
----------------
इन मार्गो से गुजरना होगा मुश्किल
- एनआईटी क्षेत्र में मेट्रो मोड से ईएसआई चौक तक
-  मैगपाई से आगे नेहरू कालेज मोड से लेकर सेक्टर-16ए स्थित दशहरा ग्राउंड तक
- थाना सेक्टर-31 क्षेत्र में पुलिस लाईन के समीप लालबत्ती से लेकर पुलिस लाईन के साथ-साथ सेक्टर-31 वाले मोड़ तक
-----------------
सुरक्षा एक नजर
- थाना पुलिस के अलावा करीब एक हजार से ज्यादा पुलिस कर्मियों को विभिन्ना आयोजन स्थलों पर तैनात किया गया है
- एसएचओ व एसीपी को समय-समय पर गस्त करने व सुरक्षा का जायजा लेने के निर्देश
---------------
पी.के.अग्रवाल, पुलिस कमिश्नर: शहर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। किसी को कानून अपने हाथ में नहीं लेने दिया जाएगा। व्यवस्था के चलते कई मार्गो पर यातायात रोका गया है। लेकिन वह आमजन को ध्यान में रखते हुए किया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:घर से निकलने से पहले तय कर लें रुट