अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट जाएगा मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड

अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट जाएगा मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड

अयोध्या में विवादित जमीन पर मालिकाना हक से जुड़े़ मुकदमे में इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ के फैसले के खिलाफ उच्चतम न्यायालय में अपील करने के अपनी विधिक समिति के सुझाव के बाद ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड ने शनिवार को कार्यसमिति की महत्वपूर्ण बैठक की और उसमें इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाने का फैसला लिया।

इससे पहले बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी के राष्ट्रीय संयोजक तथा बोर्ड की समिति के सदस्य कासिम रसूल इलियासी ने बताया था कि कार्यसमिति की बैठक में बोर्ड की कानूनी कमेटी की गत नौ अक्टूबर को नयी दिल्ली में हुई बैठक में दिये गए सुझावों पर विचार-विमर्श किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि हालांकि बोर्ड की इस बैठक के एजेंडा में कुछ अन्य विषय भी शामिल हैं लेकिन सबसे ज्यादा जोर अयोध्या मामले पर उच्च न्यायालय के गत 30 सितम्बर के फैसले पर विचार-विमर्श करने पर होगा।

बोर्ड की कार्यसमिति की इस बैठक में लिये जाने वाले फैसले से ही यह तय होगा कि मुसलमानों का पक्ष इलाहाबाद उच्च न्यायालय के निर्णय को उच्चतम न्यायालय में चुनौती देगा या नहीं।

गौरतलब है कि बोर्ड की कानूनी समिति ने गत नौ अक्टूबर को हुई अपनी बैठक में अयोध्या मामले पर उच्च न्यायालय के फैसले को उच्चतम न्यायालय में चुनौती देने की हिमायत की थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट जाएगा मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड