अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पहलवान सुशील ने एशियाड में नहीं जाने का फैसला किया

पहलवान सुशील ने एशियाड में नहीं जाने का फैसला किया

राष्ट्रमंडल खेलों में सोने का तमगा जीतने वाले पहलवान सुशील कुमार ने अपनी कंधे की चोट के चलते चीन में अगले महीने होने वाले एशियाई खेलों में भाग नहीं लेने का फैसला किया है। राष्ट्रमंडल खेलों में 66 किलोग्राम वर्ग की कुश्ती में देश को स्वर्ण पदक दिलाने वाले सुशील पिछले महीने विश्व चैंपियनशिप में लगी चोट को और बढ़ाना नहीं चाहते।
   
सुशील ने कहा कि मुझे गर्दन में भी दर्द है और मुझे गंभीरता से कुछ आराम की जरूरत है। विश्व चैंपियनशिप के कड़े मुकाबले के बाद मैंने राष्ट्रमंडल चैंपियनशिप में भाग लिया। मुझे चोट से उबरने के लिये ज्यादा समय नहीं मिला। यह फैसला किया गया था कि राष्ट्रमंडल खेलों के बाद मुझे आराम दिया जायेगा ताकि मैं ओलंपिक क्वालिफायर्स के लिये पूरी तरह फिट हो सकूं। उन्होंने कहा कि बहरहाल, इस बारे में आधिकारिक घोषणा कल महासंघ की बैठक के बाद ही होगी।
   
सुशील ने कहा कि सब कुछ हो चुका है। अब सिर्फ शनिवार को औपचारिक घोषणा होनी है। एक वर्ष में तीन बार कड़े मुकाबलों का सामना करना और सभी टूर्नामेंटों में अपना श्रेष्ठ देना असल में बहुत मुश्किल होता है लेकिन मैंने अच्छा प्रदर्शन किया और अब मुझे कुछ आराम की जरूरत है। चीन में 12 से 27 नवंबर के बीच होने एशियाई खेलों में सुशील का स्थान प्रदीप कुमार लेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पहलवान सुशील ने एशियाड में नहीं जाने का फैसला किया