अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सीजन के दौरान 7 सात की हो चुकी है मौत

जनपद में डेंगू की प्रकोप रूकने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग ने 42 और लोगों की डेंगू से पीड़ित होने की पुष्टि कर दी। सीजन के दौरान 7 डेंगू पीड़ितों की मौत हो चुकी है। बावजूद इसके स्वास्थ्य विभाग डेंगू की रोकथाम नहीं कर पा रहा है। जिले में डेंगू पीड़ितों 550 मामले प्रकाश में आ चुके हैं।


गौरतलब है कि इस सीजन के दौरान जिला स्वास्थ्य विभाग डेंगू के साढ़े पांच सौ मामलों का खुलासा कर चुका है। इनमें से डेंगू के 408 मरीज जिले से हैं। शुक्रवार को भी सरकारी अस्पताल की लैब में 77 सैंपल की जांच की गई। इनमें से 32 डेंगू पॉजिटिव मरीज गुड़गांव जबकि दस शहर से बाहर के हैं। सभी मामलों की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग ने कर दी है। सीएमओ डॉ. प्रवीन गर्ग कहते हैं कि शहर में लगातार फॉगिंग का काम करवाया जा रहा है। विभाग की ओर से पूरी कोशिश की जा रही है कि जल्द से जल्द डेंगू पर नियत्रंण किया जा सके। आमजन से भी अपील है कि वे घरों के अंदर व आसपास साफ पानी खड़ा ना होने दें। इसके अलावा डेंगू के लक्षण दिखने पर एहतियात के तौर पर तुरंत डॉक्टरी जांच करवाएं।
45 संदिग्ध मरीज मिले
शुक्रवार को सरकारी अस्पताल की लैब में डेंगू के 45 संदिग्ध मरीजों के सैंपल्स जांच के लिए आए हैं। सैंपल्स मेडिसिटी, आर्टिमस, पारस, अपोलो क्लीनिक व अन्य अस्पतालों से जांच के लिए भेजे गए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सीजन के दौरान 7 सात की हो चुकी है मौत