DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ओल्ड स्टेशन पर मालगाड़ी का डिब्बा पटरी से उतरा

ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन क्रॉसिंग के पास शुक्रवार सुबह मालगाड़ी का एक डिब्बा पटरी से उतर गया। इस घटना में किसी को नुकसान नहीं पहुंचा। न ही इससे रूट प्रभावित हुआ। शुक्र है एक्सप्रेस ट्रेन उस ट्रैक पर नहीं थी। जिससे बड़ा हादसा होने से बच गया। दिल्ली रेल मंडल के सीनियर डीओएम ने घटनास्थल पर पहुंच मामले की जांच की। ट्रैक के बीच गिट्टी फसने से यह हादसा हुआ। जांच में दोषी पाए जाने पर कुछ रेल कर्मियों पर गाज गिर सकती है।


मालगाड़ी ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर शंटिंग के लिए आई थी। अप लूप लाइन पर मालगाड़ी को ले जाया जा रहा था। उस समय मेन अप लाइन (दिल्ली से आगरा की ओर जाने वाले ट्रैक) पर मरम्मत का काम चल रहा था। मजबूर सुबह से गिट्टी डाल रहे थे। इस लाइन की कुछ गिट्टियां अप लूप लाइन पर जाकर गिर गई। जो रेलवे क्रॉसिंग पर ट्रैक के बीच फंसी रह गई। इस कारण जैसे ही सुबह 11.50 बजे मालगाड़ी क्रॉसिंग के पास से लूप लाइन से गुजरी। मालगाड़ी संतुलन खो बैठी और उसका पहला डिब्बा पटरी से उतर गया। शुक्र है उस लाइन से पैसेंजर या एक्सप्रेस ट्रेन नहीं गुजर रही थी। वरना, बड़ा हादसा हो सकता था। दुर्घटनाग्रस्त डिब्बे को ट्रैक पर ही छोड़ कर मालगाड़ी के बाकी हिस्सों को दूसरे इंजन से ले जाया गया। घटना के कुछ ही देर बाद सीनियर डीओएम जांच के लिए घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने मामले की जांच की। घटना के कारणों को परखा। जिसमें गिट्टी फंसने से दुर्घटना होना पाया गया। इस मामले में उन्होंन किसी पर त्वरित कार्रवाई नहीं की। लेकिन, उन लोगों पर गाज गिर सकती है। जो अप मेन ट्रैक की मरम्मत के काम से जुड़े थे। आखिर दूसरे ट्रैक के बीच फंसी गिट्टियों को समय रहते क्यों नहीं निकाला गया। वह रिपोर्ट तैयार कर कार्रवाई कर सकते हैं।
---------------------
डीडी सिंघल, स्टेशन अधीक्षक ओल्ड फरीदाबाद: मालगाड़ी शंटिंग के लिए आई थी। जो लूप लाइन पर पटरी से उतर गई। सीनियर डीओएम ने जांच में पाया कि दुर्घटना ट्रैक के बीच गिट्टी फंसने से हुई। उन्होंने त्वरित कोई कार्रवाई नहीं की है

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ओल्ड स्टेशन पर मालगाड़ी का डिब्बा पटरी से उतरा