DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तीसरे चरण में राजग और राजद के बीच रोचक मुकाबला

बिहार विधानसभा के लिए तीसरे चरण के लिए 48 सीटों पर होने वाले चुनाव में सत्तारूढ़ राजग और राजद लोजपा के बीच कांटे की टक्कर लग रही है। तीसरे चरण के लिए 28 अक्टूबर को पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, सारण और वैशाली जिलों के 48 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान होगा। इस चरण के लिए अब 787 उम्मीदवार चुनावी मैदान में रह गए हैं।


इससे पहले, अतीत में राजद के साथ ही गठजोड़ कर चुनाव लड़ चुकी कांग्रेस ने इस बार अकेले ही बिहार में शक्ति परीक्षण करने का फैसला किया है। इस चरण की सभी सीटों पर प्रत्याशी उतारकर कांग्रेस के अलावा वाम दलों के गठजोड़ ने भी अपनी ताकत झोंक दी है।

भाकपा, माकपा और भाकपा माले लिबरेशन मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं बसपा भी भरसक प्रयास करेगी कि कुछ सीटें वह भी झटक ले। इस चरण में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी प्रमुख उम्मीदवार हैं जो सारण जिले के सोनपुर तथा वैशाली के राघोपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रही हैं।

इस चरण के प्रमुख प्रत्याशी जदयू मंत्री वृषण पटेल (वैशाली), व्यासदेव प्रसाद (सीवान), पूर्व स्वास्थ्य मंत्री चंद्रमोहन राय (चेनपटिया), भाजपा प्रत्याशी रेणु देवी (बेतिया), रामचंद्र सहनी (सुगौली), निवर्तमान विधायक नित्यानंद राय (हाजीपुर), जनार्दन सिंह सिगरीवाल (छपरा) और रामाकिशोर सिंह (महनार) से चुनाव लड़ रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:तीसरे चरण में राजग और राजद के बीच रोचक मुकाबला