DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पानीपत में वाल्मीकि जयंती पर राज्य स्तरीय समारोह

हरियाणा में वाल्मीकि जयंती के मद्देनजर पहली बार 20 अक्टूबर को पानीपत में राज्य स्तरीय समारोह का आयोजन किया जाएगा जिसमें समूचे प्रांत के सभी वगरें के लोग हिस्सा लेंगे।

हरियाणा के मुख्य संसदीय सचिव और भगवान वाल्मीकि प्रकट आयोजन समिति के अध्यक्ष जयवीर सिंह ने शुक्रवार को यहां बताया कि अब तक वाल्मीकि जयंती के मौके पर राज्य में स्थानीय स्तर पर ही कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता था लेकिन इस बार समिति ने राज्य स्तर पर समारोह के आयोजन का निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि 20 अक्टूबर को पानीपत के विशाल हुड्डा मैदान में आयोजित समारोह में राज्य के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा मुख्य अतिथि होंगे।
 
उन्होंने कहा कि इस समारोह के लिए राज्य भर में व्यापक स्तर पर तैयारियां की जा रही हैं और वह स्वयं पंचकुला, अंबाला, कुरूक्षेत्र, करनाल, पानीपत, सोनीपत, रोहतक, हिसार, फरीदाबाद और पलवल का दौरा कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य सामाजिक सद्भावना और भाईचारे की परंपरा को और मजबूत बनाना है।

जयवीर सिंह ने कहा कि समारोह में मुख्यमंत्री के समक्ष वाल्मीकि समाज से जुडी विभिन्न समस्याओं को भी उठाया जाएगा। उन्होंने कहा कि वाल्मीकि समाज की सबसे बडी समस्या विभिन्न निगमों में ठेकेदारी प्रथा है। इस प्रथा में लोगों से काम ज्यादा कराया जा रहा है और पैसे कम दिए जा रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पानीपत में बाल्मीकि जयंती पर राज्य स्तरीय समारोह