DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

समिति ने तोड़फोड़ के आरोपी आस्ट्रेलियाई दल से मांगा हर्जाना

समिति ने तोड़फोड़ के आरोपी आस्ट्रेलियाई दल से मांगा हर्जाना

नई दिल्ली में राष्ट्रमंडल खेलों के लिए बने खेल गांव में रह रहे आस्ट्रेलियाई टीम के एक एथलीट द्वारा किए गए अभद्र व्यवहार से हुए नुकसान की भरपाई के लिए आयोजन समिति ने आस्ट्रेलियाई दल से हर्जाना देने को कहा गया है।

राष्ट्रमंडल खेल आयोजन समिति के महासचिव ललित भनोट ने हालांकि आस्ट्रेलियाई टीम पर लगाए गए तोडफोड़ के आरोप से इंकार किया।

भनोट ने बताया, ''वहां किसी तरह की तोड़फोड़ नहीं हुई है। खिलाड़ी केवल खुशी का इजहार कर रहे थे। वाशिंग मशीन का टूटना महज एक दुर्घटना थी।''

उन्होंने कहा, ''हमने आस्ट्रेलियाई खिलाडिम्यों से नुकसान के लिए हर्जाना देने को कहा और वह तैयार हो गए। किसी के खिलाफ कोई शिकायत नहीं दर्ज कराई गई है।''

भनोट ने इससे अधिक जानकारी देने से इंकार कर दिया लेकिन आस्ट्रेलिया के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि वाशिंग मशीन को वास्तव में बालकनी से नीचे फेंका गया था।

आस्ट्रेलिया राष्ट्रमंडल खेल संघ के मुख्य कार्यकारी अधिकारी पैरी क्रासव्हाइट ने शुक्रवार को कहा कि गुरुवार को हुए इस हादसे में कोई घायल नहीं हुआ।

स्थानीय समाचार पत्र 'द संडे मार्निंग हेराल्ड' के मुताबिक व्हाइट ने कहा कि राष्ट्रमंडल खेलों की समाप्ति पर गुरुवार रात को हुई इस घटना से काफी निराशा पहुंची है।

व्हाइट ने संवाददाताओं को बताया, ''हम नहीं जानते कि यह किसने किया है। दिल्ली पुलिस इस मामले को देख रही है और इसकी जांच करेगी।''

व्हाइट ने इस बात का भी खुलासा किया कि एक अन्य आस्ट्रेलियाई एथलीट को कुछ दिनों पहले ही अभद्र व्यवहार के कारण आस्ट्रेलिया वापस भेजा गया था लेकिन उन्होंने एथलीट के नाम का खुलासा नहीं किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:समिति ने तोड़फोड़ के आरोपी आस्ट्रेलियाई दल से मांगा हर्जाना