DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

समापन के बाद सुरक्षाकर्मियों ने ली राहत की सांस

दिल्ली में 19वें राष्ट्रमंडल खेलों के गुरुवार को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न होने के बाद सुरक्षा व्यवस्था में तैनात किए गए एक लाख से अधिक सुरक्षाकर्मियों ने राहत की सांस ली है।

दिल्ली में तीन अक्टूबर से 14 अक्टूबर तक चलने वाले राष्ट्रमंडल खेलों के शांतिपूर्ण आयोजन के लिए दिल्ली पुलिस के अलावा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) को इसकी जिम्मेदारी सौंपी गई थी। दिल्ली में 12 दिनों तक चलने वाले इन खेलों की शुरुआत तीन अक्टूबर से हुई थी जिसमें 71 देशों के  7,000 से अधिक एथलीटों ने भाग लिया।

पुलिस का कहना है कि अभी उसका काम पूरा नहीं हुआ है। दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता ने राजन भगत ने बताया, ''कुछ एथलीट अभी भी दिल्ली में हैं। आयोजन स्थलों पर अगले कुछ दिनों तक सुरक्षा के पुख्ते इंतजाम रखे जाएंगे।'' प्रवक्ता ने बताया कि इस समय राजधानी में दुर्गापूजा और रामलीला भी मनाई जा रही है इसलिए सुरक्षा व्यवस्था को पूरी तरह से चौकस रखा जाएगा।

खेलों के सफल आयोजन के लिए तैनात किए गए सुरक्षाकर्मियों ने कहा कि खेलों का सफल आयोजन हमारे लिए गर्व की बात है। दिल्ली पुलिस के उत्तरी परिक्षेत्र के संयुक्त आयुक्त करनैल सिंह ने बताया, ''दिल्ली पुलिस ने काफी अच्छा प्रयास किया है। हमने विश्व को दिखा दिया है कि भारत अंतर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं का आयोजन करने में समर्थ है और हम खिलाड़ियों को पार्याप्त सुरक्षा दे सकते हैं।''

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:समापन के बाद सुरक्षाकर्मियों ने ली राहत की सांस