DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सरकार पदक विजेताओं को सम्मानित करेगी

झारखंड के उपमुख्यमंत्री एवं युवा कार्य, खेल एवं संस्कृति विभाग के मंत्री सुदेश महतो ने राष्ट्रमंडल खेलों में देश के लिए पदक जीतने वाले झारखंड के सभी खिलाड़ियों को राज्य सरकार की ओर से सम्मानित करने की घोषणा की।

महतो ने कहा कि दीपिका कुमारी ने तीरंदाजी में दो स्वर्ण पदक जीत झारखंड का गौरव बढ़ाया है और इसी तरह राज्य के अन्य पदक विजेताओं ने भी प्रदेश का गौरव बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि राहुल बनर्जी ने भी स्वर्ण पदक व्यक्तिगत तीरंदाजी रिकर्ब में हासिल किया है। इसके अलावा झानो हंसदा जयंत तालुकदार भाग्यवती चानू और काशीनाथ नायक ने भी पदक जीत कर झारखंड तथा भारत का नाम रौशन किया है।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि झारखंड सरकार खेल एवं खिलाड़ियों के प्रोत्साहन के लिए हमेश तत्पर रही है और किसी भी खिलाड़ी को निराश होने की जरूरत नहीं है। पदक जीतने वाले सभी खिलाड़ियों को राज्य सरकार की ओर से उचित सम्मान एवं पुरस्कार दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि झारखंड सरकार की खेल नीति के तहत राष्ट्रमंडल खेलो में स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ी को 10 लाख रुपये, रजत जीतने वाले को पांच लाख तथा कास्य पदक जीतनेवाले को तीन लाख रूपये नगद देने का प्रावधान है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सरकार पदक विजेताओं को सम्मानित करेगी