DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आलोचकों ने की पोंटिंग को हटाने की मांग

आलोचकों ने की पोंटिंग को हटाने की मांग

भारत के हाथों टेस्ट सीरीज़ में शर्मनाक हार के बाद आलोचकों ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग को हटाने की मांग की है हालांकि पोंटिंग का अभी भी मानना है कि टीम की कप्तानी के लिए वह सर्वश्रेष्ठ विकल्प हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत से 0-2 से हार गई जो उसकी लगातार तीसरी टेस्ट हार है।
    
पहले शेन वार्न ने पोंटिंग की कप्तानी पर सवाल उठाए और अब पूर्व तेज गेंदबाज ज्यौफ लॉसन ने ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं से पोंटिंग को हटाने की मांग की है। पाकिस्तान के कोच रहे लॉसन ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया को भारत का उदाहरण लेना चाहिए जिसने सचिन तेंदुलकर पर कप्तानी का बोझ लादने की बजाय बल्लेबाजी पर ध्यान देने का अवसर दिया।
     
उन्होंने कहा कि अब माइकल क्लार्क को टीम की कमान सौंप दी जानी चाहिए। लॉसन ने कहा कि पोंटिंग पांच सीरीज़ हार चुके हैं। अब माइकल क्लार्क को कप्तानी सौंपने का समय आ गया है। वह कप्तानी संभालेगा और पोंटिंग अपनी बल्लेबाजी पर पूरा ध्यान दे सकते हैं।
     
उधर पोंटिंग से जब पूछा गया कि क्या अभी भी वह खुद को कप्तानी के योग्य मानते हैं, उन्होंने कहा कि बिल्कुल। इसमें कोई शक नहीं है। भारत दौरे के बाद स्वदेश लौटे पोंटिंग ने कहा कि यदि उन्हें कप्तानी से हटाया जाता है तो वह कुछ नहीं कर सकते लेकिन उन्हें दुख है कि भारत में अच्छी शुरूआत को उनकी टीम भुना नहीं सकी।

पोंटिंग ने कहा कि मैं बेहतर शुरूआत करने के बावजूद इसे भुनाने में असफल रहने पर निराश हूं। मैं अपने खेल और कप्तानी के बारे में अभी भी सीख रहा हूं और अन्य खिलाड़ी भी अपने पिछले दौरे से ज़रा भी सीखेंगे तो यह हमें एशेज़ सीरिज़ में आगे रखेगा।
      
पंटर के नाम मशहूर पोंटिंग ने कहा कि मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन जारी रखूंगा जैसा कि मैंने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान बनने के बाद किया था। मेरे इस रास्ते की कोई अगर आलोचना करता है तो मैं इस बारे में कुछ नहीं कर सकता।
      
ऑस्ट्रेलिया के महान लेग स्पिनर शेन वार्न की आलोचना पर उहोंने कहा कि मामला अब सुलझ गया है। पोंटिंग ने कहा कि मैं तथ्यों को छिपा नहीं रहा हूं। मैं वार्न के ट्वीट पढ़कर थोड़ा सा निराश हुआ था लेकिन हमारे बीच पिछले 24 घंटे में बातचीत हुई है। मैं यह नहीं कहूंगा कि वार्न ने माफी मांग ली लेकिन वो उनका मत था यह मेरा मत है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आलोचकों ने की पोंटिंग को हटाने की मांग