DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कलमाडी, भनोट पर बरसे मिल्खा सिंह

कलमाडी, भनोट पर बरसे मिल्खा सिंह

दिल्ली राष्ट्रमंडल खेलों में पूर्व खिलाड़ियों की अनदेखी से सख्त नाराज़ देश के महान एथलीट मिल्खा सिंह ने आयोजन समिति के अध्यक्ष सुरेश कलमाडी और महासचिव ललित भनोट को आड़े हाथों लिया है।
 
'उड़न सिख' के नाम से मशहूर मिल्खा ने कहा कि राष्ट्रमंडल खेलों में पूर्व एथलीटों की घोर अनदेखी हुई है। उन्हें स्पर्धाओं तक में आमंत्रित नहीं किया गया, उद्घाटन और समापन समारोह तो दूर की बात है। देश के लिए कई उपलब्धियां हासिल करने वाले गुरबचन सिंह रंधावा, अशोक कुमार, श्रीराम सिंह और अन्य कई पूर्व एथलीटों को आयोजन समिति के रवैए से काफी दुख पहुंचा है।
 
उन्होंने कहा कि हम इस बारे में प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह से हस्तक्षेप का आग्रह करेंगे ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि भविष्य में ऐसे किसी आयोजन में कम से कम दो पंक्तियां तो पूर्व खिलाड़ियों के लिए आरक्षित रहें।
 
मिल्खा ने कहा कि राष्ट्रमंडल खेलों की सफलता का श्रेय खिलाड़ियों को दिया जाना चाहिए जिन्होंने देश का सम्मान बढ़ाया है। उनकी कड़ी मेहनत के दम पर ही भारत इंग्लैंड को पछाड़कर दूसरे नंबर पर पहुंचा है। इन खेलों की सफलता का श्रेय कलमाडी और भनोट लूट रहे हैं जैसे कि भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के अन्य सदस्यों ने कुछ नहीं किया।
 
उन्होंने कहा कि निशानेबाजी में भारत को सबसे ज्यादा पदक मिले लेकिन उनके योगदान का कहीं उल्लेख नहीं हुआ। ऐसा सिर्फ इसलिए हुआ कि वह अंतरराष्ट्रीय स्तर के निशानेबाज़ रह चुके हैं। मुझे पता नहीं कि कलमाडी और भनोट जिंदगी में कभी एक मीटर भी दौड़े हैं। वे तो सिर्फ अपनी कुर्सी बचाने के लिए ही दौड़ते रहते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कलमाडी, भनोट पर बरसे मिल्खा सिंह