अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने बांधे भारत की तारीफों के पुल

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने बांधे भारत की तारीफों के पुल

दिल्ली में 19वें राष्ट्रमंडल खेल शुरु होने से भारत की क्षमताओं पर सवाल उठाने वाले ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के सुर अब बदल गए हैं और उसने इन खेलों के सफल आयोजन पर भारत के लोगों की भूरि-भूरि प्रशंसा की है।
 
ऑस्ट्रेलियाई मीडिया में शुक्रवार को प्रकाशित रिपोर्ट में खासकर दिल्ली के लोगों की मेहमाननवाजी में कसीदे पढ़े गए हैं। इनमें लिखा गया है कि दिल्ली ने जिस शानदार तरीके से इन खेलों का आयोजन किया है उसे एथलीट और अधिकारी ताउम्र याद रखेंगे।
 
'डेली टेलीग्राफ' ने 'दिल्ली में शानदार खेलों का समापन' शीर्षक से अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि इन खेलों के भव्य आयोजन से हमें भारत से प्यार हो गया है। भारत के लोगों ने जिस तरह की मेहमाननवाजी दिखाई उसे कभी भी भुलाया नहीं जा सकता है।
 
हालांकि सुरेश कलमाडी की अध्यक्षता वाली राष्ट्रमंडल खेलों की आयोजन समिति विदेशी मीडिया का दिल जीतने में नाकाम रही। इसी रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि आप दिल्ली में किसी से पूछ लीजिए हर कोई यही कहता है कि इस समिति ने देश की प्रतिष्ठा पर बट्टा लगाया है।
 
समापन समारोह के बारे में रिपोर्ट में लिखा गया है कि दिल्ली में राष्ट्रमंडल खेलों का समापन हो गया है और अब अगली बारी ग्लास्गो की है। लेकिन दिल्ली राष्ट्रमंडल खेलों को कभी भी भुलाया नहीं जा सकता है।

इसी अखबार ने गुरुवार रात को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में संपन्न भव्य समापन समारोह की तस्वीरें प्रमुखता से प्रकाशित की हैं और उनका कैप्शन है 'दिल्ली ने शानदार तरीके से राष्ट्रमंडल खेलों को अलविदा कहा'। एथलीटों और गणमान्य लोगों को रंगारंग समापन समारोह के साथ-साथ ग्लास्गो में 2014 में होने वाले अगले राष्ट्रमंडल खेलों की झलक भी देखने को मिली।
 
'सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड' ने भी दिल्ली राष्ट्रमंडल खेलों की जमकर तारीफ करते हुए अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि दिल्ली के लोगों ने इन खेलों को सफल बनाने के लिए दिनरात एक कर दिया। दिल्ली के लोगों के सामने ऐसी बाधाएं थी जिसे सैली पीयरसन कभी पार नहीं कर पाती।
 
हालांकि इस रिपोर्ट में भी कलमाडी और आयोजन समिति के महासचिव ललित भनोट को नहीं बख्शा गया है। रिपोर्ट कहती है कि कलमाडी और भनोट की अकर्मण्यता के लिए भारत या दिल्ली के लोगों को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता। इन लोगों के कारण देश की साख को बट्टा लगा। 'द एज' ने अपनी समापन समारोह की फोटो गैलरी को कैप्शन दिया है 'दिल्ली में राष्ट्रमंडल खेलों का शानदार समापन'।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने बांधे भारत की तारीफों के पुल