DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मनरेगा योजना का लाभ गरीबों को नहीं मिलाः राहुल

कांग्रेस कें महासचिव और सांसद राहुल गांधी ने गुरुवार को आरोप लगाया कि केन्द्र सरकार द्वारा गरीबों के हित में चलाई गई महात्मा गांघी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) का समुचित लाभ बिहार के गरीबों को नहीं मिल पा रहा है।

गांधी सुपौल जिले के निर्मली विधानसभा क्षेत्र के सिमराही गांव स्थित लखीचंद्र उच्च विद्यालय मैदान में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि गरीबों को रोजगार दिलाने के लिए केन्द्र ने मनरेगा कार्यक्रम चलाया लेकिन इस योजना का लाभ बिहार के गरीबों तक नहीं पहुंचा।

उन्होंने कहा कि सभी गरीबों को वर्ष में 100 दिन का रोजगार मनरेगा योजना के तहत मिलना है लेकिन यहां मात्र 30 प्रतिशत लोगों को 25 दिन का ही काम मिल पाया है। कांग्रेस महासचिव ने कहा कि बिजली के लिए बिहार को करोड़ों रुपए भेजे जाते हैं, लेकिन यहां पहले से कम ही बिजली का उत्पादन होता है।

उन्होंने कहा कि बाढ़ के समय भी केन्द्र ने राज्य सरकार को काफी पैसा भेजा था लेकिन वह जरूरत मंद लोगों के पास नहीं पहुंच पाया। उन्होंने कहा कि देश के किसान पूरे हिंदुस्तान को भोजन देते हैं। लेकिन उनकी बदहाली को देखते हुए केन्द्र सरकार ने उनकी ऋण माफी का कार्यक्रम चलाया था उसका भी अपेक्षित लाभ राज्य की जनता को नहीं मिल पाया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मनरेगा योजना का लाभ गरीबों को नहीं मिलाः राहुल