DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बोपन्ना-कुरैशी की तस्वीर को मिला इमेज ऑफ ईयर पुरस्कार

बोपन्ना-कुरैशी की तस्वीर को मिला इमेज ऑफ ईयर पुरस्कार

इंडो पाक एक्सप्रेस के नाम से मशहूर भारतीय टेनिस स्टार रोहन बोपन्ना और उनके जोड़ीदार ऐसाम उल हक कुरैशी की अमेरिका में रहने वाले भारतीय फोटोग्राफर जय मंडल द्वारा खींची गई एक तस्वीर को प्रतिष्ठित पीस एंड स्पोर्ट अवार्ड के तहत इमेज ऑफ द ईयर चुना गया है।
      
पहली बार पीस एंड स्पोटर्स इमेज ऑफ द ईयर का पुरस्कार इस साल इंटरनेट पर सार्वजनिक मतदान प्रक्रिया के तहत चुना गया है। बोपन्ना और कुरैशी की विजेता फोटोग्राफ को करीब 60 फीसद वोट मिले।
      
इस पुरस्कार को देने वाली संस्था पीस एंड स्पोर्ट के अध्यक्ष और संस्थापक जोएल बोउजोउ ने स्पोर्टस टेल मोनाको में कहा कि रोहन और कुरैशी द्वारा दिया गया शांति का संदेश दोनों देशों के युवाओं के लिए विशेष प्रेरणा का स्रोत है लेकिन इसका महत्व यहीं पर रूक नहीं जाता है।
      
बोउजोउ ने कहा कि जैसा की हमने अमेरिकी ओपन में देखा कि ये लोग अपनी खेल प्रतिभा और सफलता का इस्तेमाल विश्व समुदाय में अपने साथी खिलाड़ियों और अपने देश के राजनीतिक अधिकारियों में जागरूकता फैलाने के लिए कर रहे हैं।
      
मंडल की विजेता तस्वीर में दोनों टेनिस स्टार, संयुक्त राष्ट्र में भारत के राजदूत हरदीप सिंह पुरी और उनके पाकिस्तानी समकक्ष अब्दुल्लाह एच हारून को एक साथ दिखाया गया था। यह पुरस्कार दो दिसंबर को मोनाकों में करीब 450 अंतरराष्ट्रीय नेताओं के बीच दिया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बोपन्ना-कुरैशी की तस्वीर को मिला इमेज ऑफ ईयर पुरस्कार