DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यश चोपड़ा को किशोर सम्मान

यश चोपड़ा को किशोर सम्मान

देश के प्रख्यात फिल्म निर्देशक यश चोपड़ा को मध्य प्रदेश सरकार के वर्ष 2009-10 के राष्ट्रीय किशोर कुमार सम्मान से नवाज़ा गया है। बुधवार की शाम को आयोजित एक समारोह में प्रदेश के संस्कृति मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा ने चोपड़ा को दो लाख रुपये का चेक और प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। चोपड़ा ने इस मौके पर किशोर कुमार को जन्मजात कलाकार बताया।

किशोर कुमार सम्मान समारोह में चोपड़ा ने कहा कि खण्डवा के लोगों ने उनकी स्मृतियों को सहेज कर रखा है, हिंदुस्तान के किसी भी शहर में किसी कलाकार को इतना सम्मान नहीं मिलता जितना कि किशोर कुमार को इस शहर में मिल रहा है।

किशोर कुमार को याद करते हुए चोपड़ा ने कहा कि वह तो जन्मजात कलाकार थे, जिन्होंने बिना किसी प्रशिक्षण के अपनी लगन और समर्पण से पाश्र्व संगीत की दुनिया में ऊंचा मुकाम हासिल किया लेकिन जब उनकी पूरी प्रतिभा निखर भी नहीं पाई थी तभी उन्होंने दुनिया अलविदा कह दिया।

सम्मान समारोह में संस्कृति मंत्री शर्मा ने कहा कि यदि किशोर कुमार के परिजन उनके घर को सरकार को सौंप दें तो सरकार उनके पैतृक निवास का संरक्षण कर उसे स्मारक के तौर पर विकसित करने के लिए तैयार है। शर्मा ने चोपड़ा से अनुरोध किया कि वह किशोर कुमार के परिजनों से कहें कि वे सम्मान समारोह में एक बार खण्डवा अवश्य आएं। इस मौके पर शिक्षा मंत्री अर्चना चिटनिस, आदिम जाति कल्याण मंत्री विजय शाह भी मौजूद थे।

सिने जगत के गायक सुदेश भोंसले ने इस अवसर पर एक रंगारंग प्रस्तुति में किशोर कुमार के गीत गाकर उनकी यादें ताज़ा कर दीं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:यश चोपड़ा को किशोर सम्मान