अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आक्रोश में हैं रामजी तो आज कौन होगा नॉक आउट

आक्रोश में हैं रामजी तो आज कौन होगा नॉक आउट

फेस्टिव सीजन को देखते हुए हर कोई बॉक्स ऑफिस सीजन को भुनाने में लगा है। यही वजह है कि पिछले सप्ताह ‘लव कुश’ के बाद आज दशहरा से ठीक तीन दिन पहले केतन मेहता की एनिमेशन फिल्म ‘रामायण’ रिलीज हो रही है। रामायण की कहानी बताने की जरूरत नहीं है। केतन ने दावा किया है कि एनिमेशन फिल्मों की श्रृंखला में उनकी ‘रामायण : दि एपिक’ पिछली सभी एनिमेशन फिल्मों की छुट्टी कर देगी। इस फिल्म का निर्देशन किया है निर्देशक चेतन देसाई ने।

उनका ये पूरा प्रोजेक्ट काफी हाईटेक लग रहा है। इसके निर्माण में माया डिजिटल प्रोडक्शंस का खासा अनुभव उनके साथ है। खासतौर से दीपा साही और उनके प्रोडक्शन के कुछ अनुभवी लोग, जो ‘रंग रसिया’ के निर्माण में भी साथ थे। यही वजह है कि पहली बार किसी एनिमेशन फिल्म के मुख्य पात्र को काफी बड़े स्तर पर प्रचारित किया जा रहा है। फिल्म के वितरण के लिए वार्नर ब्रदर्स का सामने आना भी एक बड़ी बात है। केतन मेहता के इस प्रोजेक्ट को वार्नर ने एक झटके में स्वीकार कर लिया। यह भारत की पहली ऐसी हाईटेक एनिमेशन फिल्म है, जिसका पूरा निर्माण यहीं किया गया है। 

इसके अलावा आज बॉलीवुड के चिर-परिचित अंदाज में बनी एक्शन थ्रिलर फिल्म ‘नॉक आउट’ भी रिलीज हो रही है। मुख्य सितारे हैं संजय दत्त, इरफान खान और कंगना राणावत। ‘नॉक आउट’ का निर्देशन मणि शंकर ने किया है, जो इंडस्ट्री में टैक सैवी निर्देशकों में गिने जाते हैं। उनकी पहली फिल्म ‘16 दिसंबर’ इस बात का प्रमाण है। इसके अलावा ‘रुद्राक्ष’, ‘टैंगो चार्ली’ सरीखी फिल्में में भी उन्होंने तेज गति और बेहतरीन ट्रीटमेंट को तरजीह दी है, लेकिन न जाने क्यों उनकी फिल्में आम जन की समझ से परे गुजरती हैं, जिसकी एक बड़ी वजह है उनकी फिल्मों में ए क्लास सितारों की कमी। लेकिन इस बार मणि शंकर ने ‘नॉक आउट’ के लिए चोटी के सितारों की टीम बनाई है। इस फास्ट एक्शन पैक्ड थ्रिलर को हॉलीवुड फिल्म ‘फोन बूथ’ से प्रेरित बताया जा रहा है, जिसे मणि शंकर सिरे से खारिज करते हैं। इस फिल्म में संजय दत्त एक ऐसा किरदार निभा रहे हैं, जो अपने अलावा किसी पर भी यकीन नहीं करता। वह अकेले काम करते हुए हमेशा नई-नई ट्रिक्स का इस्तेमाल करता है। उसके पास बेहतरीन हथियारों का जखीरा है, जो केवल उसी की उंगलियों के फिंगर प्रिंट्स से चलते हैं। इरफान खान  बच्चू का किरदार निभा रहे हैं, जो कि एक तेजतर्रार इंवेस्टमेंट बैंकर है। उसने अपना एक ऊंचा स्थान बना रखा है और  वह अपने ही ऑब्सेशन का शिकार है। वह अपनी इच्छाओं को पूरा करने के लिए हमेशा भागता-दौड़ता रहता है, जबकि कंगना राणावत एक टीवी पत्रकार निधि श्रीवास्तव की भूमिका में दिखाई देंगी। लोगों तक सच्चाई सामने लाने वाली कहानी पर आधारित इस फिल्म में कई ऐसे मोड़ हैं।

आज निर्देशक प्रियदर्शन की फिल्म ‘आक्रोश’ भी रिलीज हो रही है। हालांकि इस फिल्म को लेकर वैसा शोर नहीं है, जैसा प्रियदर्शन की फिल्मों को लेकर अक्सर रहता है। वजह है फिल्म का विषय जो प्रियदर्शन का फेवरेट यानी कॉमेडी प्रधान न होकर थोड़ा गंभीर है और सामाजिक मुद्दे से जुड़ा है। ऑनर किलिंग को लेकर बनाई गयी इस फिल्म में अजय देवगन, अक्षय खन्ना, बिपाशा बसु, परेश रावल, उर्वशी शर्मा, रीमा सेन आदि हैं। रोचक तथ्य है कि प्रियदर्शन पहली बार किसी ओरिजिनल कहानी पर कोई हिन्दी फिल्म पेश करने जा रहे हैं। आज एक अन्य एनिमेशन फिल्म ‘बारू : दि वंडर किड’ के भी रिलीज होने के आसार हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आक्रोश में हैं रामजी तो आज कौन होगा नॉक आउट