DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रतिदिन गिर रहा है हिन्दी का स्तर : जूही

प्रतिदिन गिर रहा है हिन्दी का स्तर : जूही

बॉलीवुड की अभिनेत्री जूही चावला ने नई एनिमेशन फिल्म 'रामायण- द एपिक' में सीता के चरित्र को अपनी आवाज़ दी है। उनका कहना है कि हिन्दी का स्तर प्रतिदिन गिरता जा रहा है।

जूही ने दिए गए एक साक्षात्कार में कहा कि यह एनिमेशन फिल्म है और इसमें एक अति सुंदर चरित्र को मैंने आवाज़ दी है। इसके लिए मुझे राज़ी होने में दो मिनट का भी समय नहीं लगा। यह एक अच्छी फिल्म साबित होगी।

जूही कहती हैं कि हमारी हिन्दी भाषा का स्तर प्रतिदिन गिरता जा रहा है और 'रामायण' में हिन्दी के उचित और शुद्ध भाषा का इस्तेमाल किया गया है। सीता के चरित्र को आवाज़ देने के लिए थोड़ा समय भी लगा और इसके लिए काफी मेहनत की गई है।

यह फिल्म शुक्रवार को प्रदर्शित होगी। जूही ने कहा कि इस फिल्म में सीता ऐसी नहीं हैं कि वह कोई युद्ध लड़ रही हों। उनके चरित्र में सुंदरता, ईमानदारी, धर्य, प्रेम और सहनशीलता का समावेश किया गया है। सीता अयोध्या के राजा राम की पत्नी थी जो हिन्दुओं के पवित्र धार्मिक पुस्तक रामायण की एक मुख्य पात्र हैं।

गौरतलब है कि जूही चावला इससे पहले 'कयामत से कयामत तक',  'बोल राधा बोल', 'डर', 'यस बॉस', 'इश्क' और 'झंकार बीट्स' जैसी मशहूर फिल्मों में काम कर अपनी अदाकारी का जलवा दिखा चुकी हैं। इस फिल्म में राम के किरदार को बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता मनोज बाजपेयी ने अपनी आवाज़ दी है। फिल्म के निर्माता केतन मेहता हैं और उनकी कंपनी माया डिजिटल मीडिया के तहत इसका निर्माण किया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:प्रतिदिन गिर रहा है हिन्दी का स्तर : जूही