DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शानदार टीम प्रयास से मिली जीत: सचिन

शानदार टीम प्रयास से मिली जीत: सचिन

आस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में 2-0 से करारी शिकस्त देने के बाद भारत के मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने बुधवार को कहा कि टीम के एकजुट प्रयास से यह ऐतिहासिक जीत हासिल हुई।

तेंदुलकर को पूरी सीरीज में उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया। उन्होंने सीरीज में सर्वाधिक 403 रन बनाए। भारत की बेहतरीन जीत के बाद तेंदुलकर ने कहा कि यह शानदार सीरीज थी। मैं पूरी टीम को बधाई देना चाहता हूं। वीवीएस लक्ष्मण ने इशांत शर्मा के साथ मिलकर मोहाली में पहले टेस्ट में जीत दिलाई और इस मैच में मुरली विजय, प्रज्ञान ओझा, हरभजन और एस श्रीसंत ने शानदार प्रदर्शन किया। यह टीम का शानदार एकजुट प्रयास था।

चौथी पारी में 207 रन का लक्ष्य हासिल करने के बारे में क्या कोई संशय की स्थिति थी, इस पर मास्टर ब्लास्टर ने कहा कि चेतेश्वर पुजारा सहित अन्य युवाओं ने चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में बेहतरीन खेल दिखाया। उन्होंने कहा कि एक ऐसी पिच पर 200 से ज्यादा रनों के लक्ष्य का पीछा करना जहां गेंद ऊपर नीचे हो रही हो, काफी मुश्किल होता है। चेतेश्वर पुजारा ने शानदार प्रदर्शन किया। मुरली विजय के साथ उनकी साझेदारी महत्वपूर्ण थी। टीम जीत के लिए दृढ़ संकल्पित थी।

टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण कर रहे पुजारा ने 72 रन की पारी खेली और इसके साथ विजय और तेंदुलकर के साथ महत्वपूर्ण साझेदारी करके भारत को ऐतिहासिक जीत दिलाई।

तेंदुलकर इन दिनों शानदार फार्म में हैं और उनका बल्ला दनादन रन उगल रहा है लेकिन यह स्टार बल्लेबाज इस बारे में ज्यादा बात नहीं करना चाहता।
 तेंदुलकर ने कहा कि मैं रन बनाने से खुश हूं लेकिन उन्हें गिनना पसंद नहीं करता। यह काम मैंने और लोगों के लिए छोड़ दिया है।

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इस जीत का श्रेय गेंदबाजों को देते हुए उनकी जमकर सराहना की। धोनी ने कहा कि मैंने कप्तान के रूप में कई टॉस हारे लेकिन गेंदबाजों ने अपनी जिम्मेदारी समझते हुए बेहतरीन प्रदर्शन किया। यह सीरीज गेंदबाजों के नाम रही। इशांत शर्मा ने पहले टेस्ट की दूसरी पारी में शानदार गेंदबाजी की। तेज गेंदबाजों ने ऐसे समय में अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया जब पिच से कोई खास मदद नहीं थी।

तेंदुलकर की तरह धोनी ने भी कहा कि सीरीज में मिली इस ऐतिहासिक जीत में टीम के हर सदस्य ने महत्वपूर्ण योगदान दिया। उन्होंने कहा कि सचिन ने पूरी सीरीज में अच्छी बल्लेबाजी की। इसी के साथ युवाओं ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया। रैना, विजय, पुजारा सभी ने अच्छा प्रदर्शन किया।

उधर, आस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग इस हार से काफी निराश दिखे। पोंटिंग ने कहा कि हमारे पास 50 रन और होने चाहिए थे। पुजारा और विजय ने शानदार बल्लेबाजी की। अपनी टीम के बारे में उन्होंने कहा कि मिशेल जानसन का प्रदर्शन अच्छा रहा। शेन वाटसन ने भी शानदार गेंदबाजी की लेकिन हमारे पास पहले टेस्ट में बेहतरीन मौका था जिसे हमें भुनाना चाहिए था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शानदार टीम प्रयास से मिली जीत: सचिन