DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एक्सप्रेस-वे पर सेक्टर 126 में खरीदा आईटी का प्लॉट

पूर्व क्रिकेटर कपिल देव नोएडा में आईटी कंपनी खोलेंगे। कपिल ने एक्सप्रेस हाईवे पर सेक्टर 126 में रीसेल के जरिए आईटी का भूखंड खरीदा है। जिसकी कपिल देव ने मंगलवार को रजिस्ट्री करवाई है। कुछ दिन पहले नोएडा के हाजीपुर गांव में टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आवासीय भूखंड खरीदा था।


नोएडा और ग्रेटर नोएडा में क्रिकेट सितारों की संख्या लगातार बढ़ रही है। हालांकि अभी तक क्रिकेटर नोएडा और ग्रेटर नोएडा में आवासीय भूखंड या घर खरीदते रहे हैं। पहली बार किसी ने कारोबारी दृष्टि से जमीन खरीदी है। वर्ष 1983 का वर्ल्ड जिताने वाले कपिल देव ने मंगलवार को आईटी प्लॉट कर रजिस्ट्री करवाई है। वह बेहद सादगी भरे अंदाज में मंगलवार की दोपहर रजिस्ट्रार सेकेंड आरके गौतम के कार्यालय में पहुंचे। नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर सेक्टर 126 में 1650 वर्ग मीटर क्षेत्रफल वाले प्लॉट की रजिस्ट्री करवाई है। इसके लिए उनके लीगल एडवाइजर ने सूरजपुर कोषागार से स्टांप ड्यूटी चुकाने के लिए 26.39 लाख रुपये कीमत के स्टांप खरीदे हैं। कपिल देव ऐसे पहले क्रिकेटर होंगे, जो शहर में आईटी कंपनी खोलेंगे। सहायक महानिरीक्षक (निबंधन) एसएन राय ने बताया कि कपिल देव के नाम आईटी भूखंड का पट्टा अभिलेख निष्पादित किया गया है।
वहीं इससे पहले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को जेपी सीमेंट का ब्रांड एंबेसडर बनने पर ग्रेटर नोएडा गोल्फ कोर्स में कॉटेज दिया गया है। टी-ट्वेंटी वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम में शामिल रहे आरपी सिंह को प्रदेश सरकार ने स्वर्ण नगरी में प्लॉट दिया था। नोएडा के सेक्टर 93 में सबा करीम, सेक्टर 44 में अजय जड़ेजा, सेक्टर 39 में मोहम्मद कैफ और सेक्टर 26 में कपिल देव के साथी क्रिकेटर मदन लाल घर या प्लॉट खरीद चुके हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एक्सप्रेस-वे पर सेक्टर 126 में खरीदा आईटी का प्लॉट