अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अहम मोड़ पर है टेस्ट मैच: तेंदुलकर

अहम मोड़ पर है टेस्ट मैच: तेंदुलकर

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने मंगलवार को कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भारत के निचले बल्लेबाजों के नाटकीय ढंग से आउट होने के बाद टीम ने अच्छी वापसी की है, लेकिन मैच अब अहम मोड़ पर है।

ऑस्ट्रेलिया ने भारत पर 185 रन की बढ़त ले ली है और उसके तीन विकेट बाकी हैं। इस दूसरे और अंतिम टेस्ट में पूरे एक दिन का खेल शेष है। तेंदुलकर ने चौथे दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा कि हम आज सुबह कम अवधि में पांच विकेट खो देने से निराश हैं, लेकिन यह खेल ही ऐसा है। मेरे विचार से हमने अच्छी वापसी की है और गेंदबाजों ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है। कल का दिन हमारे लिए बड़ा दिन होगा।

भारत की पहली पारी में शानदार 214 रन बनाने वाले मास्टर ब्लास्टर ने कहा कि मैच अहम मोड़ पर है। अब यह हम पर निर्भर करता है कि हम दबाव का किस तरह सामना करते हैं और खुद कैसे प्रदर्शन करते हैं। 37 वर्षीय बल्लेबाज ने कहा कि नतीजा जो भी हो कल का दिन टेस्ट क्रिकेट के सबसे रोमांचक दिनों में से एक होगा।

उन्होंने कहा कि यह रोमांचक है। जब आप जानते हों कि उन्होंने 470 से अधिक रन बनाए हैं तो आप स्कोर का पीछा करते हैं। आप पहले टिकने की कोशिश करते हैं और मैच में दबदबा बनाने का प्रयास करते हैं। यह उत्साहजनक है और हम सभी इन चुनौतियों से वाकिफ हैं।

तेंदुलकर ने कहा कि हम कोई भी चीज हल्के में नहीं लेना चाहते। इसमें और रोमांच आने वाला है। कल का दिन एक बेहतरीन दिन होगा। उन्होंने कहा कि अंतिम दिन आसान नहीं होगा क्योंकि पिच पर दरारें उभरना शुरू हो गई हैं।

तेंदुलकर ने कहा कि पिच धीमा हो गया है। दरारें उभर गई हैं और अब इस पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं है। उछाल और रफ्तार से तालमेल बिठाने के लिए हमें कुछ समय देना होगा। हम पीछा करने के लिए बड़ा लक्ष्य नहीं चाहते। उम्मीद है कि हमारे गेंदबाज कल लक्ष्य को कम से कम रखने की कोशिश करेंगे।

यह पूछने पर कि क्या उन्होंने अपने पुत्र की इस सलाह को मान लिया है कि जब स्कोर 90 से ज्यादा हो तो शतक के लिए छक्के लगाए जाएं तो तेंदुलकर ने कहा कि कई बार आप ऐसे शॉट खेलते हैं और कई बार नहीं खेलते। उन्होंने अपनी उल्लेखनीय फिटनेस के लिए टीम के सपोर्ट स्टाफ की तारीफ की।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अहम मोड़ पर है टेस्ट मैच: तेंदुलकर