अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सचिन और हरभजन को वनडे सीरीज में आराम

सचिन और हरभजन को वनडे सीरीज में आराम

भारतीय टीम को मंगलवार को उस समय तगड़ा झटका लगा जब विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग आस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज से ठीक पहले चोटिल हो गए। वहीं, इस महत्वपूर्ण सीरीज के लिए मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर, हरभजन सिंह, जहीर खान और प्रज्ञान ओझा को आराम दिया गया है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने हालांकि सहवाग की चोट के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी लेकिन माना जा रहा है कि वह कंधे की समस्या से जूझ रहे हैं। चूंकि गौतम गंभीर भी चोटिल हैं इसलिए चयनकर्ताओं ने मुरली विजय के साथ सलामी जोड़ी बनाने के लिए 14 सदस्यीय टीम में शिखर धवन को चुना है।

चयनकर्ताओं ने 17 अक्टूबर से कोच्चि में शुरू हो रही तीन वनडे मैचों की सीरीज में चोटिल तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को भी शामिल नहीं किया है। अन्य दो मैच विशाखापत्तनम और मड़गांव में होंगे। इस साल मई में वनडे क्रिकेट में पदार्पण करने वाले तेज गेंदबाज आर विनय कुमार को टीम में फिर शामिल किया गया है। उनके साथ गेंदबाजी का जिम्मा आशीष नेहरा, मुनाफ पटेल और प्रवीण कुमार संभालेंगे।

बीसीसीआई सचिव एन श्रीनिवासन ने बयान में कहा कि सचिन तेंदुलकर, हरभजन सिंह, जहीर खान और प्रज्ञान ओझा को (आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में) आराम दिया गया है। बयान में कहा गया कि वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर और इशांत शर्मा मामूली चोटों से जूझ रहे हैं इसलिए उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया है।

टेस्ट टीम में जगह नहीं बना पाए युवराज सिंह हालांकि वनडे टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं।

वनडे टीम इस प्रकार है-
महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), मुरली विजय, शिखर धवन, विराट कोहली, सुरेश रैना, युवराज सिंह, सौरभ तिवारी, आर अश्विन, प्रवीण कुमार, आशीष नेहरा, मुनाफ पटेल, विनय कुमार, रविंदर जडेजा और रोहित शर्मा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सचिन और हरभजन को वनडे सीरीज में आराम