अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारतीय महिला रिले टीम ने जीता सोना

भारतीय महिला रिले टीम ने जीता सोना

डिस्क्स थ्रोअर कृष्णा पूनिया की स्वर्णिम कामयाबी से प्रेरित होकर भारत की चार गुणा 400 मीटर महिला रिले टीम ने मंगलवार को एक और स्वर्णिम इतिहास रचते हुए 19वें राष्ट्रमंडल खेलों में इस स्पर्धा का स्वर्ण जीत लिया।

भारत का राष्ट्रमंडल खेलों की ट्रैक एंड फील्ड स्पर्धाओं में यह दूसरा स्वर्ण पदक है। मनजीत कौर, सिनी जोश, अश्विनी चिरानंदा और मनदीप कौर की चौकड़ी ने तीन मिनट 27.77 सेकंड का समय लेकर भारत को स्वर्णिम कामयाबी दिलाई।

भारतीय महिला एथलीटों की इस कामयाबी से खचाखच भरा जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम खुशी से झूम उठा। चारों भारतीय एथलीटों ने अपनी इस कामयाबी के बाद तिरंगा लेकर पूरे स्टेडियम का चक्कर लगाया। नेहरू स्टेडियम तालियों की गड़गडाहट से गूंज रहा था और एथलेटिक्स में एथलीटों की इस अद्भुत कामयाबी पर दाद दे रहा था। भारत ने खेलों के नौवें दिन इस स्वर्ण के अलावा एथलेटिक्स में चार कांस्य पदक भी हासिल किए।

इससे पहले भारत की चार गुणा 100 मीटर की पुरुष और महिला रिले टीमें मामूली अंतर से रजत पदक जीतने से चूक गईं और उन्हें कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा जबकि काशीनाथ नायक ने भी पुरुषों की भाला फेंक स्पर्धा में कांस्य जीत लिया। साथ ही तिहरी कूद में रंजीत माहेश्वरी ने 17.07 मीटर के अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ एक और कांस्य पदक भारत की झोली में डाल दिया।

काशीनाथ ने 74.29 मीटर की दूरी तक भाला फेंक भारत को दिन का तीसरा कांस्य पदक दिलाया। न्यूजीलैंड (78.15) को रजत और आस्ट्रेलिया (81.71) को स्वर्ण पदक मिला। चौथा कांस्य रंजीत के खाते में गया।

भारत के 19वें राष्ट्रमंडल खेलों की ट्रैक एंड फील्ड स्पर्धाओं में अब 12 पदक हो चुके हैं जिनमें दो स्वर्ण, तीन रजत और सात कांस्य पदक शामिल हैं। भारत ने राष्ट्रमंडल खेलों के इतिहास में दिल्ली से पहले तक एक स्वर्ण सहित कुल नौ ट्रैक एंड फील्ड पदक जीते थे, लेकिन भारत अब एक राष्ट्रमंडल खेल में ही 12 पदक जीतकर एथलेटिक्स में अपने पिछले पूरे राष्ट्रमंडल इतिहास को पीछे छोड़ चुका है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारतीय महिला रिले टीम ने जीता सोना