अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पुरुष और महिला रिले टीमों ने जीता कांसा

भारत की चार गुणा 100 मीटर की पुरुष और महिला रिले टीमें 19वें राष्ट्रमंडल खेलों में मंलवार को मामूली अंतर से रजत पदक जीतने से चूक गई और उन्हें कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।

जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम के एथलेटिक्स ट्रैक पर भारत की गीता सत्ती, श्रविणी नंदा, पीके प्रिया, ज्योति मंजूनाथ की चौकड़ी ने 45.25 सेकंड का समय लेकर कांस्य पदक अपने नाम किया। घाना की टीम ने 45.24 सेकंड के साथ रजत पदक और इंग्लैंड की टीम ने 44.19 सेकंड के साथ स्वर्ण पदक जीता।

रहमातुल्ला मौला, सतीश राणे, शमीर मौन नसीमा, मोहम्मद अब्दुल नजीब कुरैशी ने 38.89 सेकंड का समय लेकर देश को खेलों के नौवें दिन एथलेटिक्स में दूसरा कांस्य पदक दिलाया। जमैका की चौकड़ी ने 38.79 सेकंड के साथ रजत और इंग्लैंड की चौकड़ी ने 38.74 सेकंड के साथ स्वर्ण पदक जीता। इस तरह इंग्लैंड के धावकों ने दोनों रिले स्वर्ण पदकों पर कब्जा कर लिया।

भारत के 19वें राष्ट्रमंडल खेलों की ट्रैक एंड फील्ड स्पर्धाओं में यह अब नौ पदक हो चुके हैं जिनमें एक स्वर्ण, तीन रजत और पांच कांस्य पदक शामिल हैं। भारत ने राष्ट्रमंडल खेलों के इतिहास में दिल्ली से पहले तक एक स्वर्ण सहित कुल नौ ट्रैक एंड फील्ड पदक जीते थे, लेकिन भारत अब एक राष्ट्रमंडल खेल में ही नौ पदक जीतकर एथलेटिक्स में अपने पिछले पूरे राष्ट्रमंडल इतिहास की बराबरी कर चुका है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पुरुष और महिला रिले टीमों ने जीता कांसा