DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नवादा जिले में कांग्रेस भाकपा माले ने महिलाओं को प्रतिनिधित्व दिया

बिहार विधानसभा चुनाव में इस बार नवादा जिले में जहां सत्तारूढ़ जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) और मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) गठबंधन ने महिलाओं को कोई प्रतिनिधित्व नहीं दिया है वहीं कांग्रेस ने चार और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्‍सवादी लेनिनवादी, भाकपा (माले) ने दो महिलाओं को मैदान में उतारकर आशा के विपरीत भागीदारी दी है।

आधिकारिक सूत्रों ने आज बताया कि जिले के पांच विधानसभा क्षेत्रों में नवादा, हिसुआ, रजौली और वारिसलीगंज समेत चार विधानसभा क्षेत्रों में अपने उम्मीदवार उतारकर कांग्रेस ने संभवत, राज्य में सबसे ज्यादा प्रतिनिधित्व महिलाओं को यहां से दिया है। इसी प्रकार भाकपा माले ने भी नवादा और रजौली विधानसभा क्षेत्रों से अपने महिला प्रतिनिधि को उतारकर उन्हें सम्मानित किया है।
 
सूत्रों ने बताया कि जिले में राजग गठबंधन के घटक दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और जनता दल यूनाइटेड (जदयू) तथा राजदलोजपा गठबंधन ने एक भी महिला को उम्मीदवार नहीं बनाया है जबकि जिले में विधानसभा चुनाव का इतिहास रहा है कि गोविन्दपुर से पांच, नवादा से तीन, वारिसलीगंज और हिसुआ से दो-दो तथा रजौली से एक बार महिला प्रत्याशियों को निर्वाचित होने का अवसर मिला है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कांग्रेस भाकपा माले ने महिलाओं को प्रतिनिधित्व दिया