अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बुधवार को 29 स्वर्ण पदकों का फैसला

राष्ट्रमंडल खेलों के दसवें दिन बुधवार को 29 स्वर्ण पदकों का फैसला होगा, जिनमें सबसे ज्यादा दस सोने के तमगे मुक्केबाजी में दाव पर होंगे। मेजबान भारत को निशानेबाजी, मुक्केबाजी और टेबल टेनिस में सबसे ज्यादा उम्मीदें रहेंगी।

बुधवार को नौ खेलों में 29 स्वर्ण पदकों के लिए खिलाडी़ जोर आजमाइश करेंगे। इनमें मुक्केबाजी में दस, निशानेबाजी में छह, गोताखोरी में दो, लयबद्ध जिमनास्टिक में एक, साइक्लिंग में दो, लान बाल में दो, हाकी में एक, स्क्वैश में तीन और टेबल टेनिस में दो पदक दांव पर रहेंगे।

मुक्केबाजी में लाइट फ्लाईवेट, बेंटमवेट, लाइटवेट, वेल्टरवेट, लाइट हैवीवेट, फ्लाईवेट, लाइट वेल्टरवेट, मिडलवेट, हैवीवेट और सुपर हैवीवेट में स्वर्ण पदकों का फैसला तालकटोरा इंडोर स्टेडियम में होगा। भारत के तीन मुक्केबाजों सुरंजय सिंह, मनोज कुमार और परमजीत समोटा ने फाइनल में जगह बनाई है।

निशानेबाजी में व्यक्तिगत 25 मीटर स्टैंडर्ड पिस्टल पुरुष, पेयर्स फुल बोर ओपन स्टेज 3.1000 यार्ड, व्यक्तिगत 10 मीटर एयर पिस्टल महिला, व्यक्तिगत फुल बोर, व्यक्तिगत 50 मीटर राइफल प्रोन पुरुष और व्यक्तिगत स्कीट पुरुष स्पर्धाओं के स्वर्ण पदकों का फैसला होगा।

स्क्वैश में महिला युगल, मिश्रित युगल और पुरुष युगल वर्ग में स्वर्ण पदकों का फैसला सीरी फोर्ट काम्प्लेक्स के स्क्वैश स्टेडियम में होगा। टेबल टेनिस में पुरुष युगल और महिला एकल वर्गों में स्वर्ण पदक का फैसला यमुना स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स के टेबल टेनिस स्टेडियम में बुधवार को होगा।

गोताखोरी में इस दिन दो पदक दांव पर होंगे जिनका फैसला डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी तैराकी परिसर के तरणताल में होगा। इनमें तीन मीटर स्प्रिंगबोर्ड महिला फाइनल और 10 मीटर प्लेटफार्म पुरुष फाइनल स्पर्धाओं में सोने के तमगे बुधवार को विजेताओं के गले की शोभा बढा़एंगे।

साइकिलिंग में 29 किमी व्यक्तिगत टाइम ट्रायल महिला और 40 किमी व्यक्तिगत टाइम ट्रायल महिला स्पर्धाओं के पदकों पर भी विजेताओं के नाम अंकित हो जाएंगे। लान बाल में व्यक्तिगत महिला और व्यक्तिगत पुरुष वर्ग में विजेताओं का फैसला बुधवार को जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम परिसर में स्थित लान बाल स्टेडियम में होगा।

लयबद्ध जिमनास्टिक में व्यक्तिगत आल राउंड महिला स्पर्धा में पदक विजेताओं का फैसला इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में होगा, जबकि महिला हाकी में ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम की टर्फ स्वर्णिम मुकाबले की गवाह बनेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बुधवार को 29 स्वर्ण पदकों का फैसला