अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कीमती सामान, जेवर आदि उत्तर दिशा में रखें

क्या वास्तु के नियमों को अपना कर सुख-समृद्धि हासिल की जा सकती है? मूल्यवान वस्तुओं, आभूषणों और नकदी को किस दिशा में रखना चाहिये?
राजीव, इंदिरापुरम

वास्तु के नियम कुबेर के खजाने की कुंजी नहीं हैं कि लगाते ही खजाने का द्वार खुल जायेगा। वास्तु को सुख-समृद्धि से प्रत्यक्ष रूप से नहीं जोड़ा जा सकता, लेकिन वास्तु के नियम सुख-समृद्धि प्राप्त करने का रास्ता बताते हैं। यदि हम प्रकृति के सामंजस्य में  रहते हैं और अपना कार्य कुशलतापूर्वक करते हैं तो  सफलता अधिक मिलती है। कार्य से मिली सफलता, सुबुद्धि दिलाती है। घर का कीमती सामान, जेवर आदि उत्तर दिशा में रखे जाते हैं, क्योंकि उत्तर दिशा के स्वामी कुबेर हैं। लेकिन यह तब होता था, जब धन और अन्य कीमती सामान को जमीन के नीचे रखा जाता था। आज हालात विपरीत हैं। आज सभी कीमती वस्तुओं को प्राय: लोहे की अलमारी या सेफ में रखा जाता है। अत: इसे दक्षिण दिशा में रखें, ताकि अलमारी उत्तर-मुखी हो के खुले। आप अपने सेफ में कुबेर यंत्र भी रखें।

परेशानियों को दूर करने के लिए अगर आप भी वास्तु या फेंग्शुई से संबंधित कोई सुझाव लेना चाहते हैं तो हमें इस पते पर लिखें : ‘इंटीरियर-एक्सटीरियर’, रीमिक्स, हिन्दुस्तान, एचटी हाउस, 18-20, कस्तूरबा गांधी मार्ग, नई दिल्ली-110001

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कीमती सामान, जेवर आदि उत्तर दिशा में रखें