DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पंचायत चुनाव से पहले तैनात किए जाएंगे अधिकारी

पंचायत चुनाव से पहले बीडीओ व सीओ स्तर के अधिकारियों को इधर-उधर करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। गत दिनों इस श्रेणी के अधिकारियों का भारी संख्या में तबादला व नए अधिकारियों की पोस्टिंग की गई थी। कार्मिक विभाग की ओर से कुछ और बीडीओ व सीओ श्रेणी के अधिकारियों के तबादले व पोस्टिंग की अनुंशसा मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा के पास की गई है।

गौरतलब है कि 27 नवंबर से राज्य में पंचायत चुनाव शुरू हो रहा है। इसकी अधिसूचना भी जल्द निकाले जाने की उम्मीद है। अधिसूचना जारी होने के बाद अधिकारियों का तबादला या पोस्टिंग नहीं किया जा सकेगा। लिहाजा सरकार पंचायत चुनाव से पहले इस कार्य को निपटा लेना चाहती है।

राज्य में 260 ब्लॉक हैं, जिनमें सोनाराय ठारी, बसंत राय, मार्गो मुंडा, फतेहपुर, सहिया, चांच मयूहंट, करनाचट्टी समेत 13 नए ब्लॉक हैं। सूत्रों के मुताबिक 260 में एसे कई ब्लॉक हैं, खासकर नए ब्लॉक जहां अवश्यकतानुसार पद नहीं भरा गया था। पंचायत चुनाव से पहले इन सभी ब्लॉक को भरने की योजना के साथ-साथ बीडीओ व सीओ श्रेणी के अधिकारियों के तबादले और पोस्टिंग की रूप रेखा तैयार की गई थी।

गत सप्ताह 184 तबादले व पोस्टिंग किए गए। सूत्रों के मुताबिक बीडीओ व सीओ श्रेणी के लगभग 45 अधिकारियों के तबादले व पोस्टिंग की अनुसंशा कार्मिक विभाग की ओर से की गई है। मुख्यमंत्री से स्वीकृति मिलते ही अधिसूचना जारी कर दी जाएगी। सूत्रों के मुताबिक बीडीओ व सीओ श्रेणी के अधिकारियों के बाद आयुक्त, सचिव व अन्य श्रेणी के अधिकारियों के तबादले की प्रक्रिया शुरू होगी। इस दौरान सरकार पूरे मंत्रिमंडल के साथ पूर्ण रूप से कार्य करना भी शुरू कर देगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पंचायत चुनाव से पहले तैनात किए जाएंगे अधिकारी