DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लालू से अधिक धनवान हैं राबड़ी देवी

सुनने में भले अजीब लगे पर यह सच है कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के पास अचल संपत्ति नहीं है, लेकिन उनकी पत्नी और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के पास 1.41 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की भूमि है। बैंक में जमा पूंजी के मामले में राबड़ी अपने पति से कहीं आगे हैं। राबड़ी देवी के पास बैंकों में 57 लाख रुपये से अधिक की राशि जमा है, जिसमें 10 लाख से अधिक मूल्य का पीपीएफ भी शामिल है।

दो विधानसभा क्षेत्रों से चुनाव लड़ रही राबड़ी ने अपने शपथपत्र में घोषणा की है कि बैंकों में उनके पति लालू प्रसाद की करीब 18 लाख रुपये मूल्य की संपत्ति जमा है, जिसमें आठ लाख 30 रुपये से अधिक का पीपीएफ खाता है। राबड़ी देवी के पास एक करोड़ सात लाख रुपये से अधिक मूल्य की कृषि योग्य भूमि है, जबकि 31 लाख रुपये की गैर कषि भूमि उनके पास है। इसके अलावा उनके पास 10 लाख रुपये कीमत की व्यावसायिक इमारत भी है।

वहीं, लालू प्रसाद के पास कोई कृषि योग्य भूमि नहीं है, लेकिन मौजूदा बाजार कीमत पर उनके पास 22 लाख रुपये मूल्य की इमारत है। गौरतलब है कि राबड़ी देवी को आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्ति जमा करने के मामले में बरी किया जा चुका है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लालू से अधिक धनवान हैं राबड़ी देवी